तेज प्रताप यादव आरजेडी से आउट, शिवानंद तिवारी बोले- उनका अपना अलग संगठन

बिहार की राजनीति से एक बड़ी खबर आ रही है। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पार्टी से बाहर हो गए हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की राजनीति से एक बड़ी खबर आ रही है। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पार्टी से बाहर हो गए हैं। हाजीपुर के आरजेडी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में शिवानंद तिवारी ने कहा कि तेज प्रताप पार्टी में नहीं हैं। कहा कि उन्होंने तो एक नया संगठन खड़ा किया है। शिवानंद ने कहा कि तेजप्रताप यादव खुद राजद से आउट हो चुके हैं। तेजस्वी के करीबी शिवानंद तिवारी ने कहा कि तेज प्रताप को लालटेन का प्रयोग करने से भी राजद नेतृत्व ने मना कर दिया है।

बता दें कि तेजप्रताप यादव अपने बयानों से पार्टी को असहज करते रहे हैं। पहले आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह उनसे खफा चल रहे थे और फिर खबर आई की पार्टी के कई बड़ने नेता उनसे नाराज हैं। इसी बीच तेजप्रताप ने छात्र जनशक्ति परिषद नाम का एक संगठन भी बनाया। इस संगठन के माध्यम से वे अपनी राजनीति कर रहे हैं। वे राजद की बैठक से भी दूरी बनाए हुए हैं। मंगलवार को राजद के प्रशिक्षण शिविर के दौरान भी लालू यादव तेजप्रताप को लेकर कोई चर्चा नहीं की थी।


गौरतलब है कि आरजेडी के पहले प्रशिक्षण शिविर के दौरान लालू प्रसाद यादव ने बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तो तारीफ की थी, लेकिन तेजप्रताप को लेकर एक शब्द तक भी नहीं कहा था। उन्होंने कहा था कि तेजस्वी के नेतृत्व में आरजेडी का प्रभाव बिहार में बढ़ा है। राजद में तेजस्वी के बढ़ते कद को देखते हुए तेजप्रताप भी हैरान हैं। उन्होंने कई बार भाई तेजस्वी यादव और राजद के बड़े नेता पर गंभीर आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने कहा था कि लालू यादव को दिल्ली में बंधक बनाकर रखा गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia