कौन हैं आज के दुर्योधन, दुशासन और शकुनी मामा, सीपीएम नेता येचुरी ने बताई आधुनिक दौर की महाभारत

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि, “100 कौरवों में से लोग केवल दुर्योधन और दुशासन को ही जानते हैं। इसी तरह बीजेपी में से हम केवल (नरेंद्र) मोदी और (अमित) शाह को ही जानते हैं।”

फोटो : विपिन
फोटो : विपिन

आईएएनएस

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएमा) नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि जनता और असली राष्ट्रवादियों के सामने सबसे बड़ी चुनौती भारत को सुरक्षित व एक बेहतर स्थान बनाने की है और इसके लिए मोदी शासन को समाप्त करने की जरूरत है।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी द्वारा जंतर-मंतर पर आयोजित एक रैली में उन्होंने कहा, "हम सभी को राष्ट्र को बचाना है और 'चौकीदार' को उसके पद से हटाना है। यह लड़ाई (लोकसभा चुनाव) मोदी और जनता के बीच की लड़ाई होगी।"

येचुरी ने महाभारत के किरदारों की तुलना बीजेपी नेताओं से की। उन्होंने कहा, "100 कौरवों में से लोग केवल दुर्योधन व दुशासन को ही जानते हैं। इसी तरह बीजेपी में से हम केवल (नरेंद्र) मोदी और (अमित) शाह को ही जानते हैं।"

आरएसएस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, "वे महाभारत की राजनीति कर रहे हैं। बीजेपी की राजनीति दुशासन की राजनीति है। राष्ट्र को बचाने के लिए इस महाभारत के शकुनी मामा को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए, जो कि नागपुर में बैठे हैं।"

इस रैली में हिस्सा लेने वालों में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सीपीआई के डी. राजा, एनसीपी के शरद पवार, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, डीएमके नेता कनिमोई और समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव शामिल थे।

लोकप्रिय