कांग्रेस का मीडिया से अनुरोध, कार्यसमिति को लेकर न लगाएं गैरजरूरी कयास

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला कहा कि इस बैठक में हुई सारी बातचीत और प्रक्रिया गोपनीय होती है। मीडिया से अनुरोध है कि कार्यसमिति की बैठक के बारे में जानकारियां सिर्फ कयासों के आधार पर न जारी करें।

फोटो: @INC
फोटो: @INC

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया में चल रही उस खबर को गलत बताया है जिसमें ये कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी भी इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। सुरजेवाला ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी के अंदर बदलाव करने के लिए अधिकृत किया है। वहीं मीडिया से अनुरोध किया गया है कि वह संगठन की पवित्रता को बनाए रखने में मदद करे। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति विचारों के आदान-प्रदान और सुधारात्मक कार्रवाई करने के लिए एक लोकतांत्रिक मंच है। मीडिया के एक धड़े में आने वाले अनुमानों, अटकलों, शिलालेखों और अफवाहों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस बैठक में हुई सारी बातचीत और प्रक्रिया गोपनीय होती है। मीडिया से अनुरोध है कि कार्यसमिति की बैठक के बारे में जानकारियां सिर्फ कयासों के आधार पर न जारी करें।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा करने के लिए 25 मई (शनिवार) को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की। लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनके फैसले को नकार कर दिया और उनको पद पर बने रहने के लिए कहा।

वहीं उसके बाद से मीडिया में कयासो का दौर जारी है। जिस पर पार्टी प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि हम मीडिया सहित सभी से अनुरोध करेंगे कि वे अनुमानों या अटकलों के जाल में न फंसे। उन्होंने कहा कि कार्यसमिति की बैठक के हुए विचार-विमर्श का सार सार्वजनिक किया गया था। ऐसे में मीडिया कोई अनुमान या अटकलों पर विश्वास न करे।

लोकप्रिय