तेजस्वी का CM नीतीश से सवाल- बेरोजगारी, गरीबी कौन मिटाएगा, सरकार की कमियां कौन दूर करेगा?

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव गुरुवार को दिल्ली से पटना पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान को लेकर उन्हें घेरा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव गुरुवार को दिल्ली से पटना पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान को लेकर उन्हें घेरा। राजद नेता ने कहा कि समाज में क्या-क्या बुराइयां हैं, सभी जानते हैं, लेकिन सरकार में जो कमियां हैं, उसे कौन दूर करेगा।

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री के शराबबंदी को लेकर दिए जा रहे बयानों को भी हास्यास्पद बताया। दिल्ली से पटना पहुंचने के बाद पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए तेजस्वी ने कहा कि शराबबंदी को लेकर जो ज्ञान मुख्यमंत्री ने दिया वह हास्यास्पद है। तेजस्वी ने कहा, मुख्यमंत्री जी कह रहे हैं कि शराब पीने से एड्स होता है। कितना उटपटांग बयान दे रहे हैं। शराबबंदी की जिम्मेदारी पुलिस की है। लेकिन विधानसभा परिसर में शराब की बोतलें मिलती हैं, फिर भी किसी पर कार्रवाई नहीं होती।


तेजस्वी ने कहा कि, मुख्यमंत्री सभी ओर से घिरे हुए हैं, ऐसे में उटपटांग बयान दे रहे हैं।
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कौन नहीं जानता कि नशा करना, चोरी करना, दहेज लेना बुरी बात है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को समाज की बुराइयां दिख रही हैं, लेकिन सरकार की बुराइयां, कमियां नहीं दिख रही।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, समाज में क्या अच्छाई-बुराई है सब लोग जानते हैं। लेकिन सरकार में जो कमियां हैं। बिहार में जो कमियां हैं। जो प्रशासनिक अराजकता है। इसे कौन दुरुस्त करेगा? भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, गरीबी कौन मिटाएगा। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा कौन दिलाएगा।


तेजस्वी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने बिहार में इतना काम कर दिया कि लोगों ने उनकी पार्टी को तीसरे नंबर की पार्टी बना दिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia