राजनीति

उत्तर प्रदेशः छोटी बहू अपर्णा यादव के लिए मुलायम ने मांगा अखिलेश से टिकट

मुलायम परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अटकलें तेज हैं। खबर है कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बहू अपर्णा यादव को संभल से चुनाव लड़ाने के लिए पार्टी अध्यक्ष और अपने बेटे अखिलेश यादव से बात की है।

फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

आगामी लोकसभा चुनाव में मुलायम परिवार की एक और बहू चुनावी मैदान में उतर सकती है। खबरों के अनुसार अपर्णा यादव लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। इसके लिए खुद पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव से बात की है। खबरों के मुताबिक मुलायम ने अपर्णा यादव को संभल से लोकसभा चुनाव लड़ाने के लिए अखिलेश से बात की है। इससे पहले अपर्णा 2017 का विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले वॉट्सएप और फेसबुक पर लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी की एक फर्जी लिस्ट भी वायरल हुई थी, जिसमें अपर्णा यादव को संभल से एसपी का प्रत्याशी बताया गया था। हालांकि बाद में पार्टी की तरफ से उसे फर्जी करार दिया गया था।

खास बात ये है कि 2017 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 2016 में जब मुलायम सिंह के परिवार में झगड़ा हो रहा था, तो उस समय अपर्णा अखिलेश की बजाय चाचा शिवपाल के खेमे में दिख रही थीं। इसके बाद अपर्णा ने लखनऊ कैंट सीट से 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा। उस चुनाव में अपर्णा के लिए मुलायम सिंह की बड़ी बहू और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने जमकर प्रचार किया था। हालांकि उस चुनाव में अपर्णा बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी से चुनाव हार गई थीं।

लोकप्रिय