आईफोन 8 का इंतजार हुआ खत्म, 12 सितंबर को आएगा बाजार में

आईफोन 8 का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने अपने नए मॉडल को पेश करने का फैसला कर लिया है और इसके लिए 12 तारीख का दिन तय किया गया है।

फोटोः Twitter
फोटोः Twitter
user

नवजीवन डेस्क

आईफोन 8 का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। पिछले लंबे समय से आईफोन 8 के लांच की लग रही अटकलों का दौर अब खत्म होने जा रहा है। खबर है कि कंपनी ने अपने नए मॉडल को पेश करने का फैसला कर लिया है और इसके लिए 12 तारीख का दिन तय किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने 12 सितंबर को कैलीफॉर्निया स्थित अपने मुख्यालय के स्टीव जॉब्स ऑडिटोरियम में एक बड़ा कार्यक्रम रखा है। तकनीकी दुनिया के धुरंधरों को पूरा यकीन है कि इसी कार्यक्रम में आईफोन 8 आधिकारिक तौर पर लांच किया जाएगा। कंपनी ने इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजना शुरू भी कर दिया है। हालांकि निमंत्रण में यह नहीं बताया गया है कि कंपनी उस दिन आईफोन 8 लांच करेगी या नहीं। लेकिन पूर्व में आईफोन लांच करने के कंपनी के तरीकों को देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि इस 12 सितंबर को आईफोन 8 लांच होने जा रहा है।

आईफोन यूजर्स से लेकर आम लोगों में भी नए आईफोन के फीचर्स को लेकर उत्सुकता देखने को मिल रही है। कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर नहीं बताया गया है कि नए आईफोन में क्या-क्या नए फीचर होंगे। लेकिन इसके बावजूद दुनिया भर के आईफोन विशेषज्ञों और तकनीक के जानकारों ने नए फोन के फीचर के बारे में बताया है। कहा जा रहा है कि आईफोन 8 का डिस्प्ले कुछ विशेष तकनीक वाला होगा। इसका डिस्प्ले 3डी सेंसर से लैस होगा जिसमें इन्फ्रारेड तकनीक होगी। इसके अलावा आईफोन 8 में कई अन्य तरह के ऐसे फीचर भी होंगे जो आईफोन के पिछले संस्करणों में नहीं थे। बताया जा रहा है कि कंपनी ने आईफोन 8 की कीमत 1 लाख रुपये के आसपास रखी है। हालांकि अब 12 सितंबर को ही साफ होगा कि नए आईफोन की कीमत कितनी रहेगी।

12 सितंबर को महंगे फोन शौकीनों के लिए दोहरी खुशी लेकर आने वाला है। इसी दिन सैमसंग कंपनी भी अपने नए मॉडल गैलेक्सी नोट 8 फोन को बाजार में उतारने जा रही है। इस फोन के खासियतों की बात करें तो यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जो वाटरप्रुफ होने के साथ डुअल-लेंस कैमरा से लैस होगा। इसके अलावा भी इस फोन में कई सारी विशेषताएं होंगी।

फोटोः Twitter
फोटोः Twitter

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Sep 2017, 7:37 PM