इंडिगो एयरलाइंस के कर्मचारी ने यात्री से की मारपीट, वीडियो वायरल, प्रबंधन ने मांगी माफी

दिल्ली हवाई अड्डे पर इंडिगो कर्मचारी द्वारा यात्री से मारपीट का मामले में इंडिगो के प्रेसिडेंट आदित्य घोष ने कहा कि वे यात्री से माफी मांग चुके हैं और कर्मचारी को नौकरी से निकाला जा चुका है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक यात्री से मारपीट और बदसलूकी के मामले में इंडिगो ने आरोपी कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया है। इंडिगो के प्रेसिडेंट आदित्य घोष ने एक बयान में कहा कि उन्होंने इस घटना के लिए व्यक्तिगत तौर पर यात्री से माफी मांग ली है। उन्होंने कहा, ''मैं मानता हूं कि हमारे यात्री को दिल्ली एयरपोर्ट पर हमारे कर्मचारी से बातचीत के दौरान खराब बर्ताव का सामना करना पड़ा। इसके लिए मैं निजी तौर पर माफी मांगता हूं। मैंने यात्री से व्यक्तिगत बात की है और अफसोस जताया है।''

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने इस घटना की निंदा करते हुए विमानन कंपनी से रिपोर्ट मांगी, जिसके बाद इंडिगो के अध्यक्ष आदित्य घोष ने नागरिक उड्डयन मंत्री को पूरे घटनाक्रम पर सफाई दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

यह घटना 15 अक्टूबर की है और जिस यात्री के साथ मारपीट की गई उनका नाम राजीव कात्याल बताया जा रहा है। राजीव कात्याल चेन्नई से फ्लाइट संख्या 6ई 487 से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे। फ्लाइट से उतरने के बाद कात्याल की कुछ बातों को लेकर ग्राउंड स्टाफ से कहासुनी हो गई, जिसके बाद कर्मचारियों ने उनसे बदसलूकी और मारपीट की। एक कर्मचारी ने कात्याल का गर्दन भी पकड़ लिया, जबकि कात्याल खुद को छुड़ाने की कोशिश कर रहे थे। घटना के करीब 3 सप्ताह बाद सोशल मीडिया पर उसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद इस घटना को लेकर इंडिगो एयरलाइंस की चारों तरफ से आलोचना हो रही है। लोगों ने ट्वविटर पर इंडिगो के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

इससे पहले भी इंडिगो प्रबंधन के खिलाफ कई लोगों ने शिकायत की है। 4 नवंबर को बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु के साथ इंडिगो के कर्मचारी द्वारा बदसलूकी का मामला सामने आया था। पीवी सिंधु ने एयरलाइन कंपनी इंडिगो पर ये आरोप लगाया था कि कर्मचारी ने उनके साथ बुरा व्यवहार किया और काफी बुरे तरीके से पेश आया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Nov 2017, 5:01 PM
/* */