किरण बेदी ने वीडियो शेयर किया ‘सूरज भी करता है ऊं का उच्चारण’, लोगों ने उड़ाया मजाक, पूछा- IPS कैसे निकाला?

पुडुचेरी की गवर्नर और रिटायर्ड आईपीएस किरण बेदी ने सोशल मीडिया पर सूर्य से ॐ की आवाज निकलने का वीडियो शेयर किया। जिसे लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया। कई लोगों ने पूछा कि मैम आपने आईपीएस कैसे निकाल लिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पुडुचेरी की गवर्नर और पूर्व आईपीएस ऑफिसर किरण बेदी ने बीते दिनों एक वीडियो शेयर कर दावा किया कि नासा ने सूर्य की ध्वनि को रिकॉर्ड किया है, और ये ध्वनि ‘ओम’ जैसी है। बता दें कि इस वीडियो किरण बेदी ने आज सुबह शेयर किया है। इस वीडियो के बाद वह काफी ट्रोल हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग किरण बेदी का जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। इसके अलावा ट्विटर पर ट्रोल्स उनकी जमकर खिंचाई कर रहे हैं।

प्रोफेसर दिलीप मंडल ने कहा, “वैसे इनको रैमन मैगसेसे पुरस्कार भी मिल चुका है। हे माता, एक बार नासा की ऑफिशियल साइट पर भी जाकर चेक कर लिया होता। आप जैसे व्हाट्स ग्रुप ग्रेजुएट को ही ठग, लॉटरी लगी है बोलकर ठगते होंगे कि पांच करोड़ मिलेंगे, पहले 75,000 प्रोसेसिंग फीस जमा कराओ।”

इस वीडियो को अब तक 22000 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और करीब 7000 लोग रिट्वीट कर चुके हैं। इस पर सात हजार से ज्यादा लोग कमेंट भी कर चुके हैं। इस वीडियो को शेयर करते ही यूजर्स जमकर मजे ले रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि मैम आप ये सब हरकते बीजेपी ज्वाइन करने के बाद ही कर रहे हो, पहले तो ऐसे नहीं थे।

कई लोगों ने इस वीडियो को शेयर करते हुए पूछा कि मैम आपने आईपीएस कैसे निकाल लिया।

एक यूजर ने लिखा कि मैम इसका मतलब सूर्य हिंदू हो गया, तब तो सूर्य हमारा है। इसलिए इस सूर्य को तत्काल रूप से क्रिश्चन और इस्लामिक धर्मों में उगता बंद कर देना चाहिए।

एक यूजर ने फिल्म कोई मिल गया का रितिक रोशन का एक सीन ट्वीट करते हुए लिखा 'मैंम यह असली है'।

एक यूजर ने लिखा कि आप कहना चाहती है कि सूर्य हिंदू है?

एक यूजर ने लिखा कि आईआईटी दिल्ली को अपनी डिग्री वापस लेनी चाहिए।

खबरों के मुताबिक, नासा ने यूट्यूब चैनल पर 25 जुलाई 2018 को सूरज से जुड़ा एक वीडियो डाला था। इस वीडियो का कैप्शन Sounds of the Sun रखा गया। इस वीडियो में भी कुछ आवाज सुनाई देती है कि लेकिन ओम का उच्चारण बिल्कुल भी नहीं सुनाई देता। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो का एडिट कर उसमें ओम का ऑडियो ट्रैक डाला गया है।

Published: 4 Jan 2020, 6:53 PM
लोकप्रिय
next