सोशल वायरल

एमपीः खुफिया विभाग की रिपोर्ट से जब निकली बीजेपी की हार की खबर, तो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा ‘मामा तो गयो’

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार की अपनी ही इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट की एक रिपोर्ट में आगामी चुनाव में बीजेपी के सत्ता से बाहर होने का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक विधानसभा चुनाव में बीजेपी बुरी तरह हार रही है और कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

शिवराज सरकार अपनी ही इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट की एक खुफिया रिपोर्ट से सकते में है। मध्य प्रदेश इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट की एक खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी सत्ता से बेदखल हो सकती है और कांग्रेस बहुमत से सरकार बना सकती है। यह टॉप सीक्रेट रिपोर्ट 30 अक्टूबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने पेश की गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक राज्य की 230 विधानसभा सीटों में से 128 पर कांग्रेस पार्टी बीजेपी से आगे निकल सकती है। जबकि प्रदेश में लगभग डेढ़ दशक से सत्ता पर काबिज बीजेपी को केवल 92 सीटों पर जीत मिलने के आसार हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीजेपी सरकार के कई मंत्री चुनाव हार सकते हैं।

इस रिपोर्ट में क्षेत्रवार ब्यौरा देते हुए कहा गया है कि बीजेपी आगामी चुनाव में बुरी तरह पिछड़ रही है। रिपोर्ट में बीएसपी को 6 और एसपी को भी 3 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। इस रिपोर्ट के मीडिया में लीक होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग जमकर मजे ले रहे हैं। ट्विटर पर लोग ‘मामा तो गयो’ हैशटैग के साथ ट्वीट कर शिवराज सरकार की धज्जियां उड़ा रहे हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी इस रिपोर्ट के खुलासे को ट्वीट किया है।

एक अन्य ट्विटर यूजर ने एक महिला का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि “कोई शक नहीं कि मामा तो गयो।”

कुछ लोगों ने शिवराज शासन के दौरान राज्य में बढ़ रहे कुशासन का जिक्र करते हुए लिखा है कि पत्रकार इस्तीफा दे रहे हैं। दलितों के साथ अत्याचार हो रहा है।

एक यूजर ने सीएम शिवराज सिंह के साले संजय सिंह के कांग्रेस में शामिल होने पर मजे लेते हुए लिखा कि मध्य प्रदेश एक राज्य के तौर पर हर मानदंडों पर पिछड़ रहा है।

कांग्रेस की रुचिरा चतुर्वेदी ने बच्चों का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “अब तो भांजे-भांजियां भी कह रहे हैं कि मामा तो गयो।”

मध्य प्रदेश में किसानों की आत्महत्या की घटनाओं का जिक्र करते हुए एक यूजर ने लिखा, प्रदेश में किसानों की आत्महत्या का मामला अपने उच्चतम स्तर पर है। प्रदेश की जनता इस किसान विरोधी सरकार को अब बर्दाश्त नहीं करेगी।

एक यूजर ने एक किसान का वीडियो शेयर कर कहा है कि हर जगह से एक ही आवाज आती है कि ‘मामा तो गयो’।

शिवराज सिंह के साले के कांग्रेस में शामिल होने पर मजे लेते हुए एक यूजर ने एक तस्वीर साझा की है, जिसमें कैलाश विजयवर्गीय से शिवराज सिंह कहते हैं कि “बोला था ना पंगा मत लेना कमलनाथ से मेरा साला उठा के ले गया।”

एक और यूजर ने एक आम आदमी का वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह कहता नजर आ रहा है कि “मामा तो गयो।”

लोकप्रिय