नोएडा: रेस्टोरेंट से किया शाकाहारी खाना आर्डर, निकला मांसाहारी, कार्रवाई की मांग

नोएडा सेक्टर-58 में रहने वाले एक व्यक्ति ने 29 अक्टूबर की रात ऑनलाइन द्वारा सेक्टर-62 के एक बड़े रेस्टोरेंट से शाकाहरी खाना मंगाया। लेकिन उसे मांसाहारी खाना भेज दिया गया।

फोटो : IANS
फोटो : IANS
user

आईएएनएस

नोएडा सेक्टर-58 में रहने वाले एक व्यक्ति ने 29 अक्टूबर की रात ऑनलाइन द्वारा सेक्टर-62 के एक बड़े रेस्टोरेंट से शाकाहरी खाना मंगाया। लेकिन उसे मांसाहारी खाना भेज दिया गया। इस व्यक्ति ने रेस्टोरेंट पर मांसाहारी बिरयानी डिलीवरी करने का आरोप लगाया है। वहीं अब व्यक्ति की मांग है कि ऐसे रेस्टोरेंट के खिलाफ कार्रवाई हो और इनका लाइसेंस रद्द किया जाना चाहिए। दरअसल सेक्टर-58 निवासी मांगेराम ने गुरुवार रात करीब 10 बजे सेक्टर-62 स्थित एक रेस्टोरेंट से शाकाहारी थाली का आर्डर दिया था। जिसके बाद वो उस आर्डर को अपने बच्चों को दे कर दूसरे काम मे व्यस्त हो गए, लेकिन थोड़ी देर बाद जब वो अपने बच्चों के पास आए तो उन्होंने खाने के साथ आई मांसाहारी बिरयानी को देखा। यह देख कर वह स्तबद्ध हो गए। हालांकि उनका कहना है कि मेरे बच्चों ने वो भूलचूक में खा भी लिया और उनके परिवार में पिछले 30 सालों से किसी तरह का कोई मांसाहारी खाना न तो बना है ना ही किसी ने खाया है।

उन्होंने तुरंत डिलीवरी बॉय को कॉल कर इस बारे में जानकारी दी। वहीं रेस्टोरेंट को भी सूचित किया गया। मांगेराम ने आईएएनएस को बताया, मैंने इस घटना की जानकारी रेस्टोरेंट को दी। रेस्टोरेंट की तरफ से मुझे वापस कॉल आया और कहा गया कि हमारी गलती है और हम आपको दूसरा आर्डर भिजवा देते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, रेस्टोरेंट संचालक की यह बहुत बड़ी लापरवाही है। इसलिए मामले की शिकायत पुलिस व खाद्य विभाग से की। पहले दोनों ही विभाग की ओर से शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया गया। लेकिन मैंने खाद्य विभाग के एक अधिकारी से कहा कि मुझे आप लिखित में दें कि आप के अधिकार में नहीं है। इतना कहने के बाद अधिकारी घर पर आए और खाने के सेंपल ले गए।

हरकत में आई खाद्य विभाग की टीम उनके घर पहुंची और बिरयानी का नमूना लेकर उसे जांच के लिए भेज दिया गया। साथ ही इस मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया गया है। अधिकारी संजय शर्मा ने आईएएनएस को बताया, इस मामले में हमारे एफएसओ गए थे और उनके द्वारा एक रिपोर्ट बनाकर दी गई है। रेस्टोरेंट द्वारा हमसे कहा गया है कि आर्डर पैकिंग बदल गई थी। उस आधार पर उनके यहां कार्यवाही की जा रही है।

हम इस मामले पर जांच कर रहे है और कानून के हिसाब से दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी। वहीं जिसने इस खाने को बनाया और डिलीवर किया उन दोनों के खिलाफ कार्यवाही भी होगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय