पीएम के बयान पर सोशल मीडिया में ठहाके: ‘डॉ. होमी ज़ुबांगीर बाबा की गटर से गैस की खोज पर नोबेल की मांग’ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड बायो फ्यूल डे पर जो गटर से गैस वाला बयान दिया है, उसके बाद सोशल मीडिया पर जुमलों की जैसे आंधी आ गई है। तरह के वीडियो, बयान और चुटकुले पेश किए जा रहे हैं। किसी ने उनके लिए नोबेल की मांग की है तो किसी ने उन्हें होमी ज़ुबांगीर बाबा कहा है।

फोटो: @NewDuplicate
फोटो: @NewDuplicate
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछसे शुक्रवार 10 अगस्त को वर्ल्ड बायो फ्यूल डे पर भाषण में एक ऐसे व्यक्ति का जिक्र किया था जो गटर के गैस से चाय बनाता था। उन्होंने बताया कि कैसे नाले के किनारे चाय बेचने वाले ने नाले में उल्टा बर्तन रखकर उसमें छेद किया और उसमें पाइप लगाकर उस गैस से चाय बनाने लगा।

प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने जुमलों का तूफान खड़ा कर दिया है। तरह-तरह के वीडियो और मीम बन रहे हैं। सबसे पहले आप इस वीडियो में देख लीजिए, सुन लीजिए कि प्रधानमंत्री ने क्या-क्या कहा था। यह वीडियो भी हमने सोशल मीडिया से ही लिया है। जिसमें वीडियो बनाने वाले ने पीएम के बयानों पर साथ-साथ टिप्पणियां भी की हैं।

इसके अलावा ट्विटर पर रिया कुलकर्णी नाम की महिला ने तो इस अविष्कार के लिए उनको नोबेल देने की मांग कर दी है। उन्होंने लिखा है कि ‘दुनिया की पहली “प्लास्टिक सर्जरी” भगवान गणेश की हुई थी, यहाँ तक सही था जितनी शिक्षा उतनी बुद्धि…लेकिन “गटर से गैस” की खोज करने के लिए मोदी जी को एक “नोबेल पुरस्कार” तो बनता है।’

बात यहीं नहीं रुकी है। भक्तों का क्लीनिक नाम के ट्विटर हैंडल ने एक वीडियो पोस्ट कर लिखा है कि, “ मोदी जी की गटर से गैस वाली, कहानी से लोगों को बहुत प्रेरणा मिली अब मेक इन इंडिया के अंतर्गत, जिओ की नई कार आ रही है, उसकी खास बात ये है कि वो, पेट्रोल, डीजल, मीथेन या बैटरी पे नही, बल्कि पकोड़े और चाय से बनी वायु से चलती हौ ”

लोकप्रिय