Getting Latest Election Result...

“मित्रों, शाह-जादे के बारे में न बोलूंगा, न किसी को बोलने दूंगा” : मोदी की चुप्पी पर राहुल का तंज

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के मामले पर पीएम मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर से तंज कसा है। यह तंज उन्होंने जय शाह मामले में एक आदेश के संदर्भ में किया है

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

IANS

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में अचानक हुए कथित इजाफे के मुद्दे पर 'चुप्पी' के लिए तंज कसा। उन्होंने कहा कि वह न तो इस मुद्दे पर कुछ बोलते हैं और न ही किसी को बोलने देते हैं। राहुल ने ट्वीट कर कहा, "मित्रों, शाह-जादे के बारे में न बोलूंगा, न किसी को बोलने दूंगा।"

राहुल ने इशारों में मोदी की प्रसिद्ध पंक्ति 'न खाउंगा न खाने दूंगा' पर चुटकी लेते हुए यह बात कही। राहुल ने ट्वीट के साथ एक न्यूज रिपोर्ट को अटैच किया जिसमें न्यूज वेबसाइट 'द वायर' पर जय शाह के 'सम्मान के साथ जीने के अधिकार के तहत' इस बारे में लिखने की पाबंदी लगाई गई है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार अहमदाबाद की एक अदालत ने पिछले सप्ताह 'द वायर' को जय शाह के व्यापारिक टर्नओवर पर और कुछ भी छापने पर प्रतिबंध लगाया था।

अभी तक बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर 'शहजादे' व 'युवराज' कहकर निशाना साधते रहे हैं, उन्हें पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए स्पष्ट वारिस मानकर हमला करते रहे हैं। राहुल गांधी ने भी जय शाह की कंपनी पर विवाद शुरू होने के बाद जय शाह को 'शाह-जादा' कहकर संबोधित करना शुरु कर दिया है। राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह न्यूज पोर्टल के साथ जय शाह के कानूनी विवाद को 'सरकारी कानूनी सहायता' का आरोप लगाकर निशाना साधा था।

यह भी पढ़ें : हर दिन सियासी धमाके कर रहे हैं @OfficeOfRG के व्यंग्य से भरपूर ट्वीट

राहुल गांधी इस मामले में लगातार नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना लगा रहे हैं। एक न्यूज रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि मोदी के 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद कथित तौर पर जय शाह की कंपनी का टर्नओवर 16,000 गुना बढ़ गया। कांग्रेस ने इस मुद्दे की जांच सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान न्यायधीशों से करवाने की मांग की है।

इस मुद्दे पर बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए जय शाह की कंपनी को पूरी तरह से वैध और कानूनी बताया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Oct 2017, 9:02 PM