पीएम मोदी के फॉलो करते ही हैक हो गया लड़की का ट्विटर अकाउंट, जन्मदिन की बधाई देना पड़ा महंगा!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उनके द्वारा फॉलो किए जाने की पोस्ट शेयर करते हुए सीमांतनी बोस ने उनका शुक्रिया अदा किया और लिखा कि वह उसे जिंदगी भर देखती रहेंगी। लेकिन इसके बाद उनके साथ जो हुआ वह किसी की भी जिंदगी हिलाकर रख देगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोशल मीडिया पर भारी क्रेज है। सोशल मीडिया का दिवाना देश का युवा सोशल मीडिया पर बस किसी तरह पीएम का फॉलो पाना चाहता है। और जब किसी युवा की ये मुराद पूरी हो जाती है, यानि जब खुद पीएम किसी युवा को ट्विटर पर फॉलो करते हैं, तो वह खुशी के मारे फूला नहीं समाता और सोशल मीडिया पर बाकायदा ऐलान कर लोगों को बताता है कि पीएम मोदी ने उसे फॉलो किया है। ऐसे लोग साथ में ये कहना तो बिल्कुल नहीं भूलते कि ‘मैं पीएम मोदी द्वारा फॉलो किए जाने से गौरवान्वित हूं’।

ये तो खैर वाकई में किसी के लिए भी गर्व करने वाली बात है कि देश का प्रधानमंत्री उसे फॉलो करता है। लेकिन सोचिये कि अगर प्रधानमंत्री के फॉलो करने के साथ ही अगर आपका अकाउंट हैक हो जाए तो कैसा लगेगा आपको। जी हैं, ऐसा ही हुआ है कोलकाता की रहने वाली सीमांतनी बोस के साथ। पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन पर कई चाहने वालों को फॉलों कर उन्हें एक तरह से तोहफा दिया। इस लिस्ट में अपना भी नाम देखकर सीमांतनी खुशी से फूले नहीं समा रही थीं कि तभी उन्हें बड़ा झटका लगा। अभी वह ठीक से जश्न भी नहीं मना पाई थीं कि किसी हैकर ने उनका अकाउंट हैक कर लिया। खुद उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

दरअसल मंगलवार शाम को सीमांतनी बोस ने एक ट्वीट कर बताया कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है, लेकिन तोहफा उन्हें मिला है। उन्होंने पीएम मोदी द्वारा फॉलो किए जाने की पोस्ट शेयर करते हुए उनका शुक्रिया अदा किया और लिखा कि वह उसे जिंदगी भर देखती रहेंगी। लेकिन इसके बाद सीमांतनी के साथ जो हुआ वह किसी की भी जिंदगी हिला देगा। इसके थोड़ी ही देर बाद उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया और उससे जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर एक के बाद एक कई ट्वीट कर दिए गए।

डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में काम करने वाली सीमांतनी बोस ने खुद ट्वीट के जरिये इसकी जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि रात दो बजे जब वह अपना ट्विटर एकाउंट देख रही थीं तो तबी किसी ने उनके अकाउंट को हैकर करने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि जब तक वह कुछ समझ पातीं, तब तक किसी ने उनका अकाउंट हैक कर लिया और उससे उनके कुछ दोस्तों के खिलाफ कुछ ट्वीट करने के साथ ही पीएम मोदी को मैसेज के कुछ फर्जी स्क्रीनशॉट ट्वीट कर दिए गए। जिसमें उनकी ओर से कश्मीर को लेकर पीएम मोदी पर आरोप लगाए गए हैं।

हालांकि, सीमांतनी बोस को कुछ देर बाद उस समय राहत मिल गई जब कुछ कोशिशों के बाद अकाउंट पर उनका फिर से नियंत्रण वापस आ गया। इसके बाद उन्होंने हैकर द्वारा किए गए सारे ट्वीट हटाए और एक ट्वीट कर अपनी आपबीती सबको बताई। फिलहाल सीमांतनी का ट्वीटर अकाउंट वापस उनके पास है और सुरक्षित है। लेकिन इतना तो हम कह ही सकते हैं कि पीएम मोदी के फॉलो करते ही उनपर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा!

Published: 18 Sep 2019, 5:14 PM
लोकप्रिय