उत्तर प्रदेश: संभल में दिव्यांग ने कहा, अखिलेश को दूंगा वोट, बीजेपी नेता बोला, मुंह में घुसेड़ दूंगा लट्ठ

उत्तर प्रदेश के संभल में बीजेपी नेता द्वारा दिव्यांग से बदसलूकी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने एससी/एसटी ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच कर रही है।

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में बीजेपी नेता द्वारा दिव्यांग से बदसलूकी का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में बीजेपी नेता दिव्यांग के मुंह में डंडा घुसेड़ने की बात करता हुआ दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि दिव्यांग अखिलेश यादव को वोट देने की बात कर रहा था। खबरों के मुताबिक, इस बात से बीजेपी नेता को इतना गुस्सा आया कि वह हाथ में डंडा लिए हुए दिव्यांग के मुंह में घुसेड़ने की बात कहने लगा। यह घटना एसडीएम के दफ्तर के बाहर की है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने एससी/एसटी ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच कर रही है। वहीं बीजेपी ने स्वीकार किया है कि वीडियो में नजर आने वाला व्यक्ति उनकी पार्टी से जुड़ा है। बीजेपी ने कहा कि वह अपने नेता के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

वीडिया सामने आने के बाद आरोपी बीजेपी नेता मोहम्‍मद मियां का भी बयान सामने आया है। अपने बयान में बीजेपी नेता ने खुद का बचाव किया है और उलटे दिव्यांग के सिर पर आरोप मढ़ दिया। बीजेपी नेता ने कहा कि दिव्यांग पीएम मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा था।

यह कोई पहली बार नहीं जह जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी नेताओं की गुंडागर्दी देखने को मिली है। इससे पहले इसी साल अक्टूबर के महीने में मेरठ के एक रेस्टोरेंट में बीजेपी पार्षद की गुंडागर्दी का वीडियो सामने आया था। जहां रेस्टोरेंट में खाना खाने पहुंचे दारोगा के साथ बीजेपी पार्षद ने मारपीट की थी। दारोगा के साथ मौजूद महिला वकील के साथ भी उसने बदसलूकी की थी।

लोकप्रिय