जब राहुल गांधी ने पीएम से पूछा, “थोड़ा सा कसूरवार महसूस कर रहे हैं आज !”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पूछा है कि क्या थोड़ा सा कसूरवार महसूस कर रहे हैं आज। दरअसल राहुल गांधी ने यह सवाल पीएम मोदी के उस ट्वीट के जवाब में पूछा है जिसमें वे लोगों से ‘मैं भी चौकीदार’ होने का आव्हान कर रहे हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

विनय कुमार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार अभियान की शुरुआती’ की है, लेकिन इस अभियान को लेकर उन्हें विपक्ष के हमलों का निशाना भी होना पड़ रहा है। सबसे बड़ा हमला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया है। उन्होंने पीएम मोदी के इस अभियान का जवाब देते हुए लिखा है, “बचने वाला ट्टीट किया है मोदी जी, थोड़ा सा दोषी महसूस कर रहे हैं आज?”

दरअसल मोदी के इस ट्वीट को राहुल गांधी के उस हमले से बचने की कोशिश माना जा रहा है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष “चौकीदार ही चौर है” का नारा देते हैं। इसी नारे से बचने के लिए संभवत: बीजेपी ने एक वीडियो तैयार कराया है जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद अपने ट्वीट पर शेयर किया। इस वीडियो में भ्रष्टाचार, सामाजिक बुराइयों आदि से लड़ने के लिए लोगों का आह्वान किया गया है। वीडियो में लोगों से “मैं भी चौकीदार” बनने को कहा जा रहा है।

इसी के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि ‘क्या मोदी जी आज खुद को थोड़ा सा कुसुरवार मान रहे हैं।’ राहुल गांधी ने अपने जवाब में एक फोटो कोलाज भी शेयर किया है जिसमें पीएम मोदी के साथ विजय माल्या, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, जय शाह, गौतम अडानी और अनिल अंबानी के फोटो हैं।

इसके अलावा कांग्रेस ने भी एक ट्वीट में मोदी सरकार पर हमला करते हुए ‘सूट बूट का चौकीदार’ करार दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लोगों से ‘मैं भी चौकीदार’ होने की अपील की थी। इसके बाद बीजेपी के कई नेताओं ने भी ट्वीट किए। लेकिन सबसे ज्यादा खिंचाई हुई पूर्व विदेश राज्य मंत्री और मी टू आंदोलन में आरोप लगने के बाद इस्तीफा देने वाले एम जे अकबर की। जैसे ही एम जे अकबर ने ‘मैं भी चौकीदार’ कहते हुए ट्वीट किया, सोशल मीडिया ने उनकी खिंचाई शुरु कर दी।

लोकप्रिय