खेल की 5 बड़ी खबरें: राजस्थान ने बैंगलौर के सामने रखा 155 रनों का लक्ष्य और जल्द RR से जुड़ेंगे बेन स्टोक्स

IPL 2020 के 15वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को 155 रनों का लक्ष्य दिया है और इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल के 13वें सीजन में भाग लेने के लिए अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने के लिए तैयार हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL: राजस्थान ने बैंगलौर को दिया 155 रन का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने हैं। राजस्थान ने टॉस जीतकर बैंगलौर को 155 रन का लक्ष्य दिया। उसने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। राजस्थान के लिए महिपाल लोमरोर ने सबसे ज्यादा 47 रनों की पारी खेली। आखिरी के ओवरों में राहुल तेवतिया और जोफ्रा आर्चर ने तेजी से रन बनाए। दोनों ने 21 गेंद पर 40 रन की साझेदारी की। तेवतिया 12 गेंद पर 24 और आर्चर 10 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे। युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

IPL 2020 में आज दूसरा मैच दिल्ली और कोलकाता के बीच होगा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में शनिवार को दूसरा मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली इस सीजन की पहली हार झेलने के बाद आ रही है जबकि कोलकाता ने राजस्थान रॉयल्स जैसी मजबूत टीम को मात दी थी। दिल्ली का मजबूत बल्लेबाजी क्रम पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की नपी तुली गेंदबाजी के सामने 163 रनों का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सका था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

IPL: राजस्थान के लिए खुशखबरी, जल्द टीम से जुड़ेंगे बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल के 13वें सीजन में भाग लेने के लिए अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने के लिए तैयार हैं। स्टोक्स पारिवारिक कारणों से लीग के शुरुआती मैचों में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा नहीं थे। स्टोक्स ने अपने आधिकारिक टिवटर पर संयुक्त अरब अमीरात की ओर आते हुए एक फोटो पोस्ट की है। स्टोक्स ने इससे पहले अपने परिवार के साथ इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा, " गुडबाय, कहना कभी आसान नहीं होता।" 29 साल के स्टोक्स यूएई पहुंचने के बाद छह दिन के क्वारंटीन में रहेंगे। स्टोक्स के आने से राजस्थान रॉयल्स की टीम को बहुत फायदा होगा। वह गेंद और बल्ले दोनों से उपयोगी भूमिका निभा सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स ने मिडल ऑर्डर में स्टोक्स की कमी खली है। अब टीम पहले से ज्यादा संतुलित हो जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

महिला क्रिकेट: पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया

स्पिनरों की कसी हुआ गेंदबाजी के बाद कप्तान मेग लेनिंग के नाबाद अर्धशतक के दम पर आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पहले वनडे में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 49.1 ओवरों में 180 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने 33.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए मैडी ग्रीन ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। उनके अलावा कैटी पार्किं स ने 32 रन और कैटी मार्टिन ने 21 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर जॉर्जिया वारेहम ने 23 रन देकर दो विकेट लिए। जेस जोनासेन और सोफी मोलिनेयुक्त ने उनका अच्छा साथ दिया और दो-दो विकेट लिए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

जर्मन फुटबाल लीग : मेंज ने बर्लिन को हराया

जर्मन फुटबाल लीग में यूनियन बर्लिन ने मेंज को 4-0 से हराते हुए अपनी पहली जीत हासिल की। दोनों टीमें इस मैच से पहले एक भी मैच नहीं जीती थीं, लेकिन मेजबान टीम जीत का खाता खोलने में सफल रही। उसके लिए मैक्स क्रूसे ने 13वें मिनट में गोल कर टीम का खाता खोला। इस बीच निको स्कोलोटरबैक ने टीम के लिए दूसरा गोल करने का मौका गंवा दिया। पहले हाफ में यूनियन 1-0 से आगे थी। दूसरे हाफ में आगे ही रही। उसके कप्तान क्रिस्टोफर ट्रिम्मेल ने 49वें मिनट में गोल कर दिया। 63वें मिनट में क्रिस्टोफोर की फ्री किक को मारविन फ्राइडरिच ने गोल कर अपनी टीम के लिए तीसरा गोल कर दिया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next