सिर्फ 19 साल की बियांका ने सेरेना विलियम्स को शिकस्त देकर जीता यूएस ओपन का खिताब

कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यू ने इतिहास रचते हुए यूएस ओपन के फाइनल में 24 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी सेरेना विलियम्स को हरा दिया। यूएस ओपन के फाइनल मुकाबले में युवा जोश की जीत हुई और अनुभव बाजी मारने से चूक गया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

कनाडा में जन्मी बियांका जब पैदा हुई थी तब अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने अपना पहला यूएस ओपन खिताब जीता था। लेकिन ठीक 19 साल बाद बियांका ने सेरेना विलियम्स को हरा दिया। इससे पहले भी बियांका एक बार सेरेना को हरा चुकी हैं। उन्होंने सेरेना को रॉजर्स कप में हराया था। इस हार के बाद अब सेरेना विलियम्स पर संन्यास लेने का दबाव बढ़ गया है।

इस तरह सेरेना विलियम्स 24वां ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम नहीं कर पाईं। यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स फाइनल के रोमांचक मुकाबले में कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यू ने इतिहास रचते हुए सेरेना विलियम्स को हरा दिया।

फाइनल मुकाबले में बियांका ने धमाकेदार खेल दिखाया और सेरेना विलियम्स को 6-3, 7-5 से हराकर यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया। बियांका यूएस ओपन में सिंगल्स के फाइनल का खिताब जीतने वाली कनाडा की पहली महिला खिलाड़ी हैं।

यूएस ओपन खिताब जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्क्यू को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बधाई दी। जस्टिन ट्रूडो ने ट्वीट कर कहा कि बधाई हो आपने इतिहास रचा है और पूरे देश को बहुत गौरवान्वित किया है।

यूएस ओपन में सेरेना को मात देकर बियांका ने रिकार्ड कायम किया है। मारिया शारापोवा के बाद यूएस ओपन का खिताब हासिल करने वाली बियांका सबसे युवा खिलाड़ी बन गईं हैं। शारापोवा ने 2006 में अमेरिकी ओपन जीता था।

लोकप्रिय