जिम्बाब्वे के 2 क्रिकेटरों पर लगा बैन, प्रतिबंधित ड्रग्स का किया था इस्तेमाल, बोर्ड ने कहा- यह गंभीर अपराध

वेस्ले माधेवेरे और ब्रैंडन मावुटुआ ने जांच कमिटी के सामने प्रतिबंधित ड्रग्स इस्तेमाल करने स्वीकार की। पिछले साल दिसंबर महीने में दोनों क्रिकेटरों का डोप टेस्ट हुआ था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने वेस्ले माधेवेरे और ब्रैंडन मावुटुआ को बैन कर दिया है। दोनों खिलाड़ी 4 महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। बता दें कि पिछले महीने जिम्बाब्वे के खिलाड़ी वेस्ले माधेवेरे और ब्रैंडन मावुटुआ पर प्रतिबंधित ड्रग्स इस्तेमाल करने का आरोप लगा था। जिसके बाद टेस्ट में दोनों के प्रतिबंधित ड्रग्स इस्तेमाल करने की पुष्टि हुई। वहीं, वेस्ले माधेवेरे और ब्रैंडन मावुटुआ ने जांच कमिटी के सामने प्रतिबंधित ड्रग्स इस्तेमाल करने स्वीकार की। पिछले साल दिसंबर महीने में दोनों क्रिकेटरों का डोप टेस्ट हुआ था।

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी किया है। इस बयान में कहा गया है कि जिम्बाब्वे क्रिकेट नशीली दवाओं और प्रतिबंधित ड्रग्स पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करता है। हमारी कमिटी ने पाया कि जिन ड्रग्स का इस्तेमाल वेस्ले माधेवेरे और ब्रैंडन मावुटुआ ने किया, वह प्रतिबंधित है। लिहाजा, यह गंभीर अपराध है, साथ ही दोनों क्रिकेटरों ने नियमों को तोड़ा। वेस्ले माधेवेरे और ब्रैंडन मावुटुआ के कारण हमारी बदनामी हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;