टोक्यो ओलंपिक को लेकर आयोजन समिति ने लिया बड़ा फैसला, जानें उद्घाटन समारोह में अब क्यो होगा

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति अगले महीने 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में करीब 20,000 दर्शकों को नेशनल स्टेडियम में प्रवेश दे सकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति अगले महीने 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में करीब 20,000 दर्शकों को नेशनल स्टेडियम में प्रवेश दे सकता है। इनमें दर्शकों के अलावा अधिकारी भी शामिल होंगे। ओलंपिक और पैरालंपिक में विभिन्न स्पर्धाओं के लिए प्रशंसकों को प्रवेश देने का फैसला सोमवार को लिया जाएगा।

समाचार एजेंसी क्योडो की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के बढ़ते जोखिम को लेकर चिंता के कारण बिना दर्शकों के ही ओलंपिक और पैरालिंपिक का आयोजन करने का दबाव बढ़ रहा है और ऐसी खबरें हैं कि दर्शकों पर किसी तरह की पाबंदी लगाई जाएगी।


जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव कात्सुनोबु काटो ने कहा कि अगर देश में कोरोनावायरस की स्थिति बिगड़ती है तो सरकार सभी प्रशंसकों को प्रतिबंधित करने पर विचार करेगी। काटो ने कहा, "अगर हम कोरोनोवायरस संक्रमणों के मामलों में वृद्धि देखते हैं, तो मूल नियम आवश्यक उपाय करना और अन्य आयोजनों की तरह ही ओलंपिक से निपटना है।"

आयोजन समिति ने विदेशी दर्शकों पर पहले से ही प्रतिबंध लगा रखा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia