खेल की 5 बड़ी खबरें: सिडनी टेस्ट- अच्छी स्थिति में AUS और अस्पताल से डिस्चार्ज हुए सौरव गांगुली

सिडनी टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टम्प्स तक दो विकेट खोकर 166 रन बनाए और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को गुरुवार सुबह कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। अस्पताल से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा, 'मैं बिल्कुल ठीक हूं।'

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

सिडनी टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट पर 166 रन

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म हो गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टम्प्स तक दो विकेट खोकर 166 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक मार्नस लाबुशैन 67 और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर मैदान में डटे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण कर रहे विल पुकोवस्की ने 110 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 62 रनों की पारी खेली। उधर लाबुशैन ने अभी तक 67 रनों की अपनी पारी में 149 गेंदों का सामना किया और आठ चौके मारे। भारत के लिए मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी ने एक-एक विकेट लिया। बारिश के कारण पहले दिन सिर्फ 55 ओवरों का खेल ही संभव हो सका।

सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को गुरुवार सुबह कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। अस्पताल से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा, 'मैं बिल्कुल ठीक हूं।' गांगुली को बीते शनिवार दो जनवरी को मामूली दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। गांगुली ने अस्पताल से बाहर आने के बाद कहा, "मैं इलाज के लिए अस्पताल के डॉक्टरों का शुक्रिया अदा करता हूं। मैं बिल्कुल ठीक हूं। उम्मीद है कि मैं जल्दी उड़ान भर सकूंगा।" उन्होंने हालांकि मीडिया के सवालों का जवाब देने से मना कर दिया।

बदला गया अफगानिस्तान-आयरलैंड वनडे सीरीज का कार्यक्रम

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। पहले इस सीरीज की शुरुआत 18 जनवरी से होनी थी लेकिन अब सीरीज की शुरुआत 21 जनवरी से होगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है। सीरीज के तीन मैच शेख जाएद स्टेडियम में 18, 21 और 23 जनवरी को खेले जाने थे लेकिन अब यह मैच 21, 24 और 26 जनवरी को इसी स्टेडियम में खेले जाएंगे। क्रिकेट आयरलैंड के निदेशक रिचार्ड होल्डस्वर्थ ने कहा है कि वह नए कार्यक्रम को लेकर तैयार हैं। होल्डस्वर्थ ने बुधवार को कहा, "हमने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के टूर को विस्तार देने की अपील को मान लिया है। हम समझते हैं कि अफगानिस्तान टीम के देर से आने और उनकी क्वारंटीन स्थिति को देखते हुए पुराना कार्यक्रम संभव नहीं हो सकेगा।"

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम पहली बार पाक का दौरा करेगी

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम पहली बार इस साल अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी, जहां वो दो टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) गुरुवार को एक बयान में कहा कि हीटर नाइट की कप्तानी इंग्लैंड महिला टीम का यह पहला पाकिस्तान दौरा होगा। इंग्लैंड की महिला टीम 14 और 15 अक्टूबर को कराची के नेशनल स्टेडियम में दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद वह इसी स्टेडियम में 18, 20 और 22 अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी।

चीन के 10 शहरों में 16 जून से खेला जाएगा एशिया कप-2023

एएफसी एशिया कप-2023 16 जून से शुरू होगा और 16 जुलाई तक चीन के 10 शहरों में खेला जाएगा। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) और स्थानीय आयोजक समिति (एलओसी) ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की। एशिया कप का यह 18वां संस्करण इतिहास का सबसे लंबा संस्करण होगा जो 31 दिनों तक चलेगा। एएफसी के महासचिव डाटो विंडसर जॉन ने कहा, "एएफसी एशिया कप अपने ख्याति के हिसाब से दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। हर संस्करण के बाद यह सभी उम्मीदों को पार कर रहा है और हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि चीन में होने वाला आगामी संस्करण एशियाई इतिहास में फुटबाल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय