खेल: ICC T20 टीम ऑफ द ईयर 2023 में 4 भारतीय, सूर्या बने कप्तान और मैक्सवेल को अस्पताल में होना पड़ा भर्ती

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उस घटना की जांच कर रहा है, जिसके कारण 19 जनवरी को ग्लेन मैक्सवेल को एडिलेड में कुछ देर के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। भारत के मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आईसीसी पुरुष टी20 टीम ऑफ द ईयर का कप्तान चुना गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मैक्सवेल को अस्पताल में होना पड़ा भर्ती, जांच में जुटी सीए

 क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उस घटना की जांच कर रहा है, जिसके कारण 19 जनवरी को ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को एडिलेड में कुछ देर के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

डेली टेलीग्राफ के अनुसार, यह घटना तब हुई जब मैक्सवेल ब्रेट ली के बैंड सिक्स एंड आउट में भाग ले रहे थे। इस घटना का कारण क्या है यह अभी स्पष्ट नहीं है। लेकिन, रिपोर्ट के मुताबिक मैक्सवेल को एडिलेड में एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि, वो थोड़े समय के लिए ही भर्ती थे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, मेलबर्न स्टार्स के बिग बैश लीग (बीबीएल) अभियान के समापन के बाद मैक्सवेल एक सेलिब्रिटी गोल्फ कार्यक्रम के लिए एडिलेड में थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर घटना को स्वीकार किया और आगे की जांच करने के अपने इरादे की पुष्टि की।

खेल: ICC T20 टीम ऑफ द ईयर 2023 में 4 भारतीय, सूर्या बने कप्तान और मैक्सवेल को अस्पताल में होना पड़ा भर्ती

आईसीसी टी20 टीम ऑफ द ईयर 2023 में 4 भारतीय, सूर्या बने कप्तान

भारत के मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आईसीसी पुरुष टी20 टीम ऑफ द ईयर का कप्तान चुना गया। जिसमें यशस्वी जायसवाल, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह भी शामिल हैं।जबकि, आईसीसी महिला टी20 टीम ऑफ द ईयर में ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।

सूर्यकुमार को लगातार दूसरे वर्ष की पुरुष टी20 टीम में नामित किया गया है। साथ ही वो वर्तमान में वर्ष के टी20 पुरुष क्रिकेटर की दौड़ में भी हैं। 2023 की उनकी पहली पारी श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ सात रन थी। उन्होंने अगले दो मैचों में 51(36) और नाबाद 112 (51) के स्कोर के साथ वापसी की।

उन्होंने लगातार स्कोरिंग जारी रखी। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 83 (44) की पारी ने सभी को सबसे छोटे प्रारूप में उनकी क्षमताओं की याद दिला दी। उन्होंने फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ 61 (45) की पारी के साथ श्रृंखला समाप्त की।

खेल: ICC T20 टीम ऑफ द ईयर 2023 में 4 भारतीय, सूर्या बने कप्तान और मैक्सवेल को अस्पताल में होना पड़ा भर्ती

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित अपनी दोहरी जिम्मेदारी निभाने को तैयार : जहीर

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने में तीन दिन बाकी हैं। ऐसे में बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि सलामी बल्लेबाज और टीम के कप्तान के रूप में अपनी दोहरी भूमिका को लेकर रोहित शर्मा के दिमाग में बहुत कुछ चल रहा होगा।

घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 2021 टेस्ट श्रृंखला के दौरान रोहित ने चार मैचों में 57.50 की औसत से 345 रन बनाए थे। श्रृंखला में उनका उच्चतम स्कोर चेन्नई में दूसरे टेस्ट में 161 रन था। कुल मिलाकर रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ नौ टेस्ट मैचों में 49.80 की औसत से 747 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। जब से रोहित टेस्ट में सलामी बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने सबसे कठिन परिस्थितियों में कुछ शानदार शतक बनाए हैं।

जहीर खान ने जियो सिनेमा से कहा, "आपने इसे चेन्नई में देखा है जब उन्होंने एक शानदार पारी खेली थी। टॉस जीतना, पहले बल्लेबाजी करना और पहली पारी में प्रतिद्वंद्वी को पूरी तरह से मैच से दूर रखना आसान नहीं है। इस तरह की भूमिका निभाना कुछ ऐसा है जो किसी भी खिलाड़ी को उच्चतम स्तर पर खेलते हुए संतुष्टि देता है।"

खेल: ICC T20 टीम ऑफ द ईयर 2023 में 4 भारतीय, सूर्या बने कप्तान और मैक्सवेल को अस्पताल में होना पड़ा भर्ती

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना-एब्डेन की जोड़ी

भारतीय अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन ने सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरी वरीयता प्राप्त इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने वेस्ले कूलहोफ और निकोला मेक्टिक की 14वीं वरीयता प्राप्त डच-क्रोएशियाई जोड़ी को 7-6 (10-8), 7-6 (7-4) से हराकर अंतिम आठ चरण में प्रवेश किया।

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद बोपन्ना ने पुरुष युगल में विश्व नंबर 2 रैंकिंग सुनिश्चित की और क्वार्टर में जीत उन्हें रैंकिंग शिखर पर ले जाएगी। बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी अब छठी वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना की जोड़ी मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टेनी से भिड़ने को तैयार है।

43 वर्षीय बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में जीवित एकमात्र भारतीय चुनौती बने हुए हैं।

खेल: ICC T20 टीम ऑफ द ईयर 2023 में 4 भारतीय, सूर्या बने कप्तान और मैक्सवेल को अस्पताल में होना पड़ा भर्ती

वनडे सीरीज के लिए हुआ ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज का सामना करने के लिए अपनी वनडे टीम में फेरबदल करने के बाद दो नए चेहरों को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय टीम में शामिल किया है, जिसमें रिचर्डसन और ग्लेन मैक्सवेल अगले महीने होने वाली तीन मैचों की सीरीज से बाहर हैं।

ग्लेन मैक्सवेल और रिचर्डसन की कमी को पूरा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने युवा खिलाड़ी जेक फ्रेजर-मैकगर्क और तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट को मौका दिया है। अगर कैरेबियाई टीम के खिलाफ श्रृंखला के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में मौका मिलता है तो यह जोड़ी अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति दर्ज करा सकती है।

ऑस्ट्रेलिया का वनडे स्क्वॉड: स्टीव स्मिथ (कप्तान), शॉन एबट, जेवियर बार्टलेट, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, जैक फ्रेजर-मैगर्क, लांस मॉरिस, मैट शॉर्ट और एडम जम्पा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;