खेल जगत की 5 बड़ी खबरें: भारत के खिलाफ सीरीज से श्रीलंका को होगा बड़ा लाभ और पाक क्रिकेट टीम को बड़ा झटका

भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज की मेजबानी करने से श्रीलंका क्रिकेट को बड़ा वित्तीय लाभ होगा। पाकिस्तान के बल्लेबाज हैरिस सोहेल चोट के कारण इंग्लैंड के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संन्यास के बारे में बोले फेडरर, मुझे इस बारे में नहीं पता

फोटो: IANS
फोटो: IANS

विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में हारकर बाहर होने वाले स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने संन्यास लेने के बारे में कहा कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता है। 39 वर्षीय स्विस खिलाड़ी को विंबलडन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पोलेंड के हुबर्ट हुरकाज ने 6-3, 7-6 (4), 6-0 से हराया।

फेडरर ने संन्यास लेने के बारे में पूछे जाने पर कहा, "मेरे लिए यह संघर्ष का समय है। मुझे पता है कि यह कठिन है, लेकिन अब मुझे टीम से बात करने की जरूरत है। समय लेकर मैं किसी फैसले पर जाऊंगा। मुझे उम्मीद है कि ऐसा नहीं होगा और मैं लक्ष्य पर आगे बढ़ता रहूंगा।"
यह पूछे जाने पर कि यह हार सेंटर कोर्ट पर उनका आखिरी मैच है। इस पर आठ बार के विंबलडन चैंपियन ने सटीक जबाव नहीं दिया।

भारत के खिलाफ सीरीज से श्रीलंका क्रिकेट को होगा बड़ा वित्तीय लाभ

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज की मेजबानी करने से श्रीलंका क्रिकेट को बड़ा वित्तीय लाभ होगा। श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शामी सिल्वा ने कहा, "हमे शुरूआत में तीन मैचों की मेजबानी करनी थी लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड से चर्चा के बाद हमें छह मैच मिले जिससे हमें राजस्व में 60 लाख डॉलर का अतिरिक्त फायदा मिलेगा।"

रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका बोर्ड को छह मैचों की सीरीज से एक करोड़ 20 लाख डॉलर की कमाई होगी।


श्रीलंका क्रिकेटरों के बायो बबल उल्घंन की जांच के लिए गठित की गई पांच सदस्यीय समिति

फोटो: IANS
फोटो: IANS

श्रीलंका क्रिकेट ने इंग्लैंड दौरे के दौरान कुशल मेंडिस, दनुष्का गुनाथीलाके और निरोशन डिकवेला पर लगे बायो बबल उल्लंघन की जांच को लेकर पांच सदस्यीय पैनल गठित किया है। श्रीलंका क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा, "बोर्ड इस बात की घोषणा करता है कि पांच सदस्यीय पैनल मेंडिस, गुनाथीलाके और डिकवेला पर इंग्लैंड दौरे के दौरान लगे प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोपों की जांच करेगा।" इन तीनों खिलाड़ियों को जांच पूरी होने तक निलंबित किया गया है।

श्रीलंका उच्चतम न्यायालय के रिटायर न्यायाधीश निमल दिसानायाका, अटॉर्नी एट लॉ पानदुका कीरथीनंदा, एसेला रेकावा, उचिता विक्रमासिंघे और रिटायर मेजर जनरल एम.आर.डब्ल्यू डी जोइसा इस पैनल के सदस्य हैं।

हैरिस सोहेल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पाकिस्तान के बल्लेबाज हैरिस सोहेल चोट के कारण इंग्लैंड के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य क्रम के बल्लेबाज हैरिस को पिछले सप्ताह टीम की ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी थी। उनका एमआरआई स्कैन किया गया जिसमें उनकी चोट गंभीर पाई गई जिसके कारण अब हैरिस को लाहौर स्थित नेशनल हाई परफॉरमेंस सेंटर में चार सप्ताह तक रिहेबिलिटेशन में रहना होगा। हैरिस अब पाकिस्तान लौटेंगे।


टोयोटा बना अमेरिकी टी20 फ्रेंचाइजी लीग का टाइटल स्पांसर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

वैश्विक वाहन निर्माता टोयोटा माइनर लीग टी20 क्रिकेट (एमआईएलसी) का टाइटल स्पांसर बन गया है। टूर्नामेंट, जो अब तक अपने 27 टीम मालिकों और आयोजकों से अब तक 40 लाख डॉलर आकर्षित कर चुका है, अमेरिकी क्रिकेट में सबसे महंगी लीग बनने के लिए तैयार है।

टोयोटा माइनर लीग क्रिकेट चैंपियनशिप में 21 शहरों में 200 से अधिक मैचों के साथ टी20 क्रिकेट के 10 सप्ताहांत होंगे, जिसका फाइनल 2-3 अक्टूबर को होगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia