खेल जगत की 5 बड़ी खबरें: हार्दिक पांड्या बने पिता, मंगेतर नताशा ने बेटे को दिया जन्म और IPL को लेकर आई बड़ी खबर

भारतीय क्रिकेट टीम के आलराउंडर हार्दिक पांड्या पिता बन गए हैं। पांड्या की गर्लफ्रेंड और सर्बियाई डांसर-अभिनेत्री नताशा स्टेनकोविक ने बेटे को जन्म दिया है। बीसीसीआई ने अभी तक टीमों को परिवार साथ ले जाने के संबंध में मंजूरी नहीं दी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल-13 : जिस दिन मैच नहीं उस दिन वर्चुअल गेमिंग होगी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन यूएई में खेला जाना तय है, ऐसे में फ्रेंचाइजियां इस बात पर ध्यान दे रही हैं कि जिस दिन मैच नहीं होगा उस दिन खिलाड़ी क्या करेंगे। इसका एक मात्र कारण है कि कोविड-19 के कारण मौजूदा स्थिति को देखते हुए खिलाड़ी होटल के बाहर नहीं जा सकेंगे जैसा कि वह पहले के सीजनों में किया करते थे। वहीं बीसीसीआई ने अभी तक टीमों को परिवार साथ ले जाने के संबंध में मंजूरी नहीं दी है।

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि जिस दिन मैच नहीं होगा उस दिन खिलाड़ी क्या करेंगे यह उनके एजेंडा में है क्योंकि इस माहौल में वह टीम होटल से बाहर नहीं जा सकेंगे।

इब्राहिमोविक ने मिलान के साथ मिलकर रचा इतिहास

स्टार स्ट्राइकर ज्लाटन इब्राहिमोविक पहले ऐसे फुटबालर बन गए हैं, जिन्होंने मिलान के दोनों क्लबों-एसी मिलान और इंटर मिलान के लिए 50 गोल किए हैं। इब्राहिमोविक के दो गोल की मदद से मिलान ने बुधवार रात खेले गए इटली के सेरी-ए लीग मैच में सम्पडोरिया को 4-1 से शिकस्त दी। इस जीत के बाद मिलान की टीम सेरी-ए लीग की अंकतालिका में छठे नंबर पर है और इससे उन्हें यूरोपा लीग क्वालीफिकेशन राउंड के अगले सीजन में प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिलेगी।

अपने इस दो गोल की मदद से इब्राहिमोविक ने क्लब के साथ 50 गोल पूरे कर लिए हैं। इससे पहले वह 2011-12 सीजन में भी क्लब के साथ थे। उन्होंने इससे पहले 2006-09 के दौरान इंटर मिलान के लिए भी 50 गोल किए थे। 38 साल के इब्राहिमोविक ने अपनी इस उपलब्धि पर कहा, " मैं बेंजामिन बटन जैसा हूं। मैं हमेशा जवान रहा हूं, कभी बूढ़ा नहीं हुआ।"

हार्दिक पांड्या बने पिता, मंगेतर नताशा ने बेटे को दिया जन्म

भारतीय क्रिकेट टीम के आलराउंडर हार्दिक पांड्या पिता बन गए हैं। पांड्या की गर्लफ्रेंड और सर्बियाई डांसर-अभिनेत्री नताशा स्टेनकोविक ने बेटे को जन्म दिया है। 26 वर्षीय हार्दिक ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बच्चे का हाथ थामे हुए फोटो पोस्ट कर लिखा, "हमें बेटे के रूप में आशीर्वाद मिला है।"

दोनों ने इस साल मई में ही अपने घर तीसरे सदस्य के आने की खबर दी थी। हार्दिक ने कहा था कि वह और उनकी मंगेतर आने वाले अपने बच्चे को लेकर उत्साहित हैं। हार्दिक ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी थी, जिसमें वह अपनी मंगेतर के साथ खड़े दिखाई दे रहे थे। फोटो में हार्दिक की मंगेतर गर्भवती दिखाई दे रही थी।

रोहित असाधारण बल्लेबाज, मैं उनका बहुत बड़ा फैन : फग्र्यूसन

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन ने कहा है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण है क्योंकि उनके पास लाइन और लेंथ पढ़ने की बेहतरीन क्षमता है। स्पोर्ट्सकीड़ा पर जब फग्र्यूसन से पूछा गया कि किस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है, तो उन्होंने कहा, " अच्छा सवाल है, ऐसे कुछ बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा मुझे बहुत चुनौतीपूर्ण लगते हैं। अगर आप उन्हें जल्द आउट नहीं करते हैं, तो वो बड़ा स्कोर बना लेते हैं।"

उन्होंने कहा, "वह आपकी गेंद की लेंथ को बहुत जल्दी पिक करते हैं और उनकी यही ताकत है। वह विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। मैं रोहित का बड़ा प्रशंसक हूं, मुझे लगता है कि वो एक असाधारण बल्लेबाज हैं।" तेज गेंदबाज ने साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली, आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को भी शानदार बल्लेबाजों की श्रेणी में रखा है।

कोविड टेस्ट निगेटिव आने के बाद इंग्लैंड में पाकिस्तान टीम से जुड़े आमिर

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ब्रिटेन पहुंचने के बाद लगातार दो कोरोना टेस्ट में निगेटिव पाए गए हैं। इसके बाद वह यहां पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को पुष्टि की। पीसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, लगातार दो कोविड-19 टेस्ट निगेटिव पाए जाने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर डर्बी में पाकिस्तान टीम से जुड़ गए हैं।

आमिर 24 जुलाई को लाहौर से इंग्लैंड के लिए रवाना हुए थे और ब्रिटेन की सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार पांच दिन तक क्वॉरंटीन में रहे और इस दौरान उनके लगातार दो कोविड-19 टेस्ट निगेटिव पाए गए।

पीसीबी ने साथ ही पुष्टि की है कि पहले पॉजिटिव पाए गए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ अब निगेटिव पाए गए हैं और उनके जल्द ही इंग्लैंड में बाकी टीम से जुड़ने की उम्मीद है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय
next