खेल जगत की 5 बड़ी खबरें: कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा और जानें पंजाब से मिली हार पर रबादा ने क्या कहा

भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव की शुक्रवार को यहां एक अस्पताल में सफल एंजियोप्लास्टी हुई। दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने कहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मिली पांच विकेट की हार उनकी टीम के लिए चिंता वाली बात नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

रवि प्रकाश

कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, अच्छी सेहत की दुआ मांग रहा क्रिकेट जगत

भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव की शुक्रवार को यहां एक अस्पताल में सफल एंजियोप्लास्टी हुई। एक सीनियर डॉक्टर ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि 61 साल के कपिल को गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने के बाद दक्षिणी दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

डॉक्टर ने आईएएनएस से कहा, " उन्हें गुरुवार रात को अस्पताल लाया गया था। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत थी। जांच के बाद रात में ही एंजियोप्लास्टी की गई। अब वह स्थिर हैं। आम तौर पर छुट्टी देने से पहले मरीज को 48 से 72 घंटे तक अस्पताल में रखा जाता है।" डॉक्टर ने साथ ही कहा कि दिग्गज क्रिकेटर को लंबे समय से शुगर की समस्या थी।

पंजाब से मिली हार टीम के लिए चिंता की बात नहीं : रबादा


आईपीएल-13 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर चल रहे दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने कहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मिली पांच विकेट की हार उनकी टीम के लिए चिंता वाली बात नहीं है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग के 13वें सीजन में 10 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक लेकर तालिका में टॉप पर हैं। टीम को अपना अगला मुकाबला शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है।

रबादा ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, " मुझे नहीं लगता है कि पंजाब के खिलाफ मिली हार टीम के लिए आंखें खोलने वाली बात है। यह केवल हार है, इसलिए इसमें कोई परेशानी वाली बात नहीं है और हम वापसी करने की कोशिश कर रहे हैं।"

आईपीएल : स्टोक्स की बल्ले से विफलता राजस्थान की गेंदबाजी पर डाल रही है असर


बेन स्टोक्स की आईपीएल-13 में बल्ले से विफलता राजस्थान रॉयल्स को कई तरह से नुकसान पहुंचा रही है। वह शीर्ष क्रम में विफल हो रहे हैं और साथ ही साथ उनकी मौजूदगी टीम में एक विदेशी खिलाड़ी की जगह भी रोक रही है, जिसे टीम में गेंदबाजी मजबूत करने के लिए जोफ्रा आर्चर के साथ लाया जा सकता है।

आईपीएल में टीम अंतिम-11 में सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ियों की ही खेला सकती हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज आर्चर का स्थान टीम में अपने आप बनता है। इन लोंगो के बाद एक ही विदेशी खिलाड़ी की जगह खाली रह जाती है।

बीबीएल-10 : अंतिम एकादश में अधिकतम 3 विदेशी खिलाड़ियों की अनुमति


बिग बैश लीग (बीबीएल) के आगामी सीजन में टीम के अंतिम एकादश में केवल तीन ही विदेशी खिलाड़ियों को शामिल करने की अनुमति होगी। पर्थ स्कॉर्चर्स का इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के साथ करार करने के बाद इस फैसले की पुष्टि की गई है।

बीबीएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर कहा, "अंतिम एकादश में क्लब केवल तीन खिलाड़ियों को ही शामिल कर सकते हैं।" इस साल से टीम में खिलाड़ियों की संख्या बढ़ाकर 19 कर दी गई है।

क्रिकबज ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के प्रमुख एलिस्टेयर डॉबसन के हवाले से कहा, "तीसरे विदेशी खिलाड़ी स्लॉट की शुरूआत बिग बैश लीग के विकास में एक प्रमुख मील का पत्थर है और लीग के दसवें सीजन का जश्न मनाने का एक शानदार तरीका है।"

आईपीएल-13 : बल्लेबाजी में राहुल, गेंदबाजी में रबादा शीर्ष पर कायम


आईपीएल-13 के 40 मैचों की समाप्ति के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने ऑरेंज कैप और दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने पर्पल कैप अपने पास ही रखी है। राहुल के 10 मैचों में 540 रन हैं। दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन हैं, जिनके नाम 10 मैचों से 465 रन हैं। धवन ने आईपीएल में लगातार दो शतक लगाने का कीर्तिमान भी स्थापित किया है। पंजाब के ही मयंक अग्रवाल 398 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में रबादा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर हैं। 10 मैचों में रबादा ने 21 विकेट लिए हैं। उनके बाद पंजाब के मोहम्मद शमी का नाम है, जिनके नाम 16 विकेट हैं। राजस्थान रॉयल्स के जोफरा आर्चर 11 मैचों में 15 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय