खेल की 5 बड़ी खबरें: विशाखापट्टनम में पीठ की चोट को परखेंगे बुमराह और IPL के लिए इन खिलाड़ियों का बेस प्राइस 2 करोड़

IPL के अगले सीजन के लिए पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, क्रिस लिन, मिशेल मार्श, ग्लैन मैक्सवेल और डेल स्टेन समेत सात विदेशी खिलाड़ियो ने अपनी बेस प्राइज दो करोड़ रुपये रखी है और विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के अभ्यास सत्र में बुमराह अपनी पीठ की चोट को परखेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पीठ की चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विशाखापट्टनम में विंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे मैच के अभ्यास सत्र में हिस्सा लेकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा को गेंदबाजी कर अपनी चोट की जांच करेंगे। टीम प्रबंधन देखना चाहता है कि बुमराह की चोट किस हद तक ठीक हो गई है।

इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनस से कहा कि बुमराह नेट्स में कोहली और रोहित को गेंदबाजी करेंगे क्योंकि नितिन पटेल की ट्रेनिंग टीम को लगता है कि उनकी चोट ठीक हो चुकी है।

सूत्र ने कहा, "बुमराह विशाखापट्टनम में नेट्स में टीम के साथ जुड़ेंगे और वहां उनकी चोट की परख की जाएगी क्योंकि वह कोहली और रोहित जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करेंगे। आप इससे बेहतर परीक्षा नहीं दे सकते। आप जानते हैं कि टीम प्रबंधन चोट को लेकर काफी गंभीर है और इसलिए यह प्रक्रिया लाई गई है। नेट्स में यह दिलचस्प प्रतिस्पर्धा होगी।"

भारत को जनवरी में श्रीलंका और आस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी हैं और टीम प्रबंधन इन दोनों टीमों के खिलाफ बुमराह को 100 प्रतिशत फिट चाहता है।


फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

IPL Auction: कमिंस, हेजलवुड, मैथ्यूज की बेस प्राइस दो करोड़

IPL के अगले सीजन की नीलामी कोलकाता में 19 दिसंबर को होनी है जिसमें कुल 332 खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियां दांव खेलेंगीं। इन 332 खिलाड़ियों को पंजीकृत कराए गए 997 खिलाड़ियों में चुना गया है जिसमें से 186 भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि 143 विदेशी। तीन खिलाड़ी एसोसिएट सदस्यों के हैं।

सात विदेशी खिलाड़ियो-पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, क्रिस लिन, मिशेल मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, डेल स्टेन और एंजेलो मैथ्यूज ने अपनी बेस प्राइज दो करोड़ रुपये रखी है।

इसी साल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से रिलीज कर दिए गए रोबिन उथप्पा इकलौते ऐसे भारतीय हैं जिन्होंने अपनी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखी है। इतनी ही बेस प्राइस रखने वाले विदेशी खिलाड़ियों में इयोन मोर्गन, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स, एडम जाम्पा, शॉन मार्श, डेविड विले, केन रिचर्डसन और काइल एबोट हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ड्वायन ब्रावो ने की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की घोषणा

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वायन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास से वापसी की घोषणा की है। ब्रावो ने कहा है कि अब वह टी-20 टीम में चयन के लिए उपलब्ध हैं। ब्रावो ने 2018 में संन्यास की घोषणा की थी लेकिन वह सितम्बर 2016 के बाद वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेले थे।

ब्रावो ने एक बयान में कहा, "आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की घोषणा करता हूं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि मैंने प्रशासनिक सुधारों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का फैसला किया है। मैं चयनकर्ताओं को बता देना चाहता हूं कि मैं टी-20 क्रिकेट में चयन के लिए उपलब्ध हूं।"

ब्रावो ने बीते महीने संकेत दिए थे कि वह फिर से अपने देश के लिए खेलना चाहते हैं। ब्रावो ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर अफगान टीम पर वेस्टइंडीज को मिली 3-0 की जीत के लिए बधाई देते हुए यह बात कही थी।


फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

U-19 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने की टीम घोषित, फ्रेजर बने कप्तान

विक्टोरिया के जेक फ्रेजर-मैकगुर्क को 17 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आईसीसी यू-19 विश्व कप के लिए आस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनाया गया है। क्रिस रोजर्स इस टीम के कोच हैं जबकि रायन हैरिस उनके सहायक हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की यूथ सेलेक्शन पैनल ने यू-19 मेल नेशनल चैम्पियनशिप के बाद इस टीम का चयन किया। पैट्रिक रोव को टीम का विकेटकीपर चुना गया है।


टीम: कूपर कोनोली, ओलीवर डेविस, सैम फेनिंग, जैक फ्रेजर मैकगर्क, मैकेंजी हार्वे, लाचलान हीयर्न, कोरी केली, लियाम मार्शल, टॉड मर्फी, पैट्रिक रोव, तनवीर सांघा, लियाम स्काट, ब्रैडली सिम्पसन, कोनोर सुली, मैथ्यू विलियन।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मानसिक थकान को खत्म कर वापसी को तैयार मैक्सवेल

मानसिक थकान को मिटाने के लिए ब्रेक लेने वाले आस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल बिग बैश लीग से क्रिकेट में वापसी करने को तैयार हैं। इसी साल अक्टूबर में श्रीलंका के साथ खेली गई टी-20 सीरीज में से मानसिक थकान के कारण नाम वापस लेने वाले मैक्सवेल ने गुरुवार को मेलबर्न स्टार्स के सीजन से पहले लगाए जा रहे शिविर में हिस्सा लिया।

मैक्सवेल ने सिडनी मॉर्निग हेराल्ड से कहा, "जब मैंने फैसला किया कि मैं छुट्टी लूंगा तब मैं काफी थक चुका था। सबसे बड़ा कारण यह था कि मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी थक चुका था। मैं आठ महीने से लगातार खेल रहा था। इन सभी ने मुझे परेशान कर दिया था। ब्रेक के शुरुआती सप्ताह में आप भावनाओं की कई बयारों में बहते हो, वो पहला सप्ताह बेहद मुश्किल होता है।"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;