खेल की 5 बड़ी खबरें: CSK के खिलाड़ियों का होगा कोरोना टेस्ट, अफरीदी ने सचिन के बल्ले का इस्तेमाल कर रचा था इतिहास

इस पर अधिकारी ने कहा कि टीम के खिलाड़ी कोरोनावायरस टेस्ट कराएंगे और फिर चेन्नई आएंगे और फिर 48 घंटे के भीतर यूएई के लिए उड़ान भरने की योजना है। अफरीदी ने महान बल्लेबाज तेंदुलकर के बल्ले का उपयोग किया और शतक बनाया और वह बल्लेबाज बन गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

धोनी के कमरे में जाकर मैनचेस्टर युनाइटेड के मैच देखते थे : बिलिंग्स

इंग्लैंड के क्रिकेटर सैम बिलिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बिताए गए अपने दो साल को याद किया है। उन्होंने साथ ही यह भी खुलासा किया कि किस तरह प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के प्रति उनके प्यार ने उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ संबंधों को मजबूत किया।

बिलिंग्स ने घरेलू क्रिकेट पर अपना ध्यान लगाने के लिए पिछले दिसंबर में हुई आईपीएल नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया था। वह 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होने वाले आईपीएल के 13वें संस्करण का हिस्सा नहीं होंगे। बिलिंग्स ने क्रिकबज से कहा, " दिग्गजों का अनुभव, विदेशी खिलाड़ी, स्थानीय खिलाड़ी सभी के साथ खूब मजा आया। धोनी से कोई बड़ा स्टार नहीं। मेरे लिए उनके दिमाग को जानना और जो माहौल वो बनाते हैं, उसको सीखना शानदार रहा।"

विंडीज की गलतियों से सीख सकती है पाकिस्तान : अकरम

पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा है कि पाकिस्तान, वेस्टइंडीज द्वारा इंग्लैंड दौरे पर की गई गलतियों से सीख सकती है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। कोरोनावायरस के बीच इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी की थी। इस सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से जीत हासिल की थी और अब उसे पाकिस्तान की मेजबानी करनी है।

अकरम ने कहा है कि इस सीरीज में काफी कुछ टॉस पर निर्भर करेगा और पाकिस्तान को इसे लेकर सावधान रहना होगा कि वह टॉस जीतकर क्या चुनते हैं, और यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि वह टीम क्या चुनते हैं।


किसी भी टी-20 लीग में उपलब्धता की पुष्टि नहीं की : पठान

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने सोमवार को कहा कि वह पूरे विश्व की टी-20 लीगों में खेलना चाहते हैं लेकिन अभी तक उन्होंने किसी में भी अपनी उपलब्धता की पुष्टि नहीं की है। पठान ने ट्वीट किया, "मैं भविष्य में पूरे विश्व की टी-20 लीग में खेलना चाहता हूं, लेकिन इस समय मैंने किसी भी लीग में अपनी उपलब्धता की पुष्टि नहीं की है।"

पठान का यह ट्वीट उन खबरों के बाद आया जिसमें कहा जा रहा था कि वह उन 70 खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में खेलने को लेकर दिलचस्पी जताई है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने पठान की दूसरी लीगों में खेलने की अपील को मंजूर कर लिया है और पांच फ्रेंचाइजियों में से कोई उन्हें मार्की खिलाड़ी नहीं चुनता है तो वह प्लेयर ड्रॉफ्ट में जा सकते हैं।

धोनी की टीम का चेन्नई में एकत्रित होने से पहले होगा कोरोना टेस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और अन्य चीजों को लेकर लीग की गवर्निग काउंसिल से संपर्क किया था और उसे इस संबंध में आश्वासन मिल गया है। आईपीएल टीम से साथ ही कहा गया है कि आईपीएल और फ्रेंचाइजियों के बीच बैठक इस सप्ताह होगी।

सुपर किंग्स के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि शीर्ष प्रबंधन रविवार को हुई बैठक के बाद से ही आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के संपर्क में है और उनसे कहा गया है कि आईपीएल टीमों के लिए एसओपी अगले कुछ दिनों में उन्हें दे दी जाएगी। साथ ही आईपीएल जीसी और फ्रेंचाइजियों की बैठक भी इस सप्ताह होगी। खिलाड़ी कैसे आएंगे और किस तरह से टेस्टिंग की जाएगी? इस पर अधिकारी ने कहा कि टीम के खिलाड़ी कोरोनावायरस टेस्ट कराएंगे और फिर चेन्नई आएंगे और फिर 48 घंटे के भीतर यूएई के लिए उड़ान भरने की योजना है।


अफरीदी ने 37 गेंद में शतक बनाने में सचिन के बल्ले का किया था इस्तेमाल : महमूद

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अजहर महमूद ने उस मैच को याद किया है जिसमें शाहिद अफरीदी ने अपने बल्ले से कोहराम मचा दिया था। यह अफरीदी का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का दूसरा ही मैच था। महमूद ने इसके पीछे अफरीदी की किस्मत भी बताई क्योंकि चार टीमों के उस टूर्नामेंट में लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद चोटिल हो गए थे और इसलिए अफरीदी को टीम में जगह मिली थी।

महमूद ने विजडन के द ग्रेटेस्ट राइवलरी पोडकास्ट में कहा, "अफरीदी ने 1996 में नेरौबी में सहारा कप के बाद पदार्पण किया था, जहां मैंने पदार्पण किया था। उस सीरीज में मुश्ताक अहमद चोटिल हो गए थे और अफरीदी वेस्टइंडीज के दौरे पर गई पाकिस्तान-ए टीम का हिस्सा थे। मुश्ताक के चोटिल होने के बाद अफरीदी को टीम में जगह मिली।"

उन्होंने कहा, "अगले दिन हमारा श्रीलंका के खिलाफ मैच था और उन्होंने कहा कि अफरीदी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। मुझे लगता है कि वकार यूनिस, सचिन तेंदुलकर से बल्ला लेकर आए थे। अफरीदी ने महान बल्लेबाज तेंदुलकर के बल्ले का उपयोग किया और शतक बनाया और वह बल्लेबाज बन गए। मुख्यत: वह एक गेंदबाज थे जो बल्लेबाजी कर सकते थे, लेकिन अंत में उनका करियर शानदार रहा।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia