खेल की 5 बड़ी खबरें: विराट कोहली के खाने को लेकर बवाल और जानें विलियम्सन के खिलाफ क्या है सिराज का प्लान

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इन रिपोर्टों को खारिज किया है कि वह शुद्ध शाकाहारी बन गए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का कहना है कि वो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को डॉट गेंद से परेशान करने की कोशिश करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

ओसाका के फ्रेंच ओपन से हटने से ग्रैंड स्लैम को हो सकता है नुकसान

फोटो: IANS
फोटो: IANS

विश्व में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट जापान की नाओमी ओसाका के फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटने से किसी भी ग्रैंड स्लैम को नुकसान हो सकता है क्योंकि कई प्रायोजक ओसाका में दिलचस्पी रखते हैं।

ओसाका मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर और मीडिया से दूरी बनाने के कारण उनपर 15000 डॉलर का जुर्माना लगाए जाने को लेकर फ्रेंच ओपन से हट गई थीं।

ओसाका ने फोर्ब्स की 2020 में सर्वाधिक कमाई करने वाली महिला एथलीटों की लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया था और अमेरिका की टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ दिया था।

विराट कोहली ने शुद्ध शाकाहारी होने की खबरों से किया इंकार

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इन रिपोर्टों को खारिज किया है कि वह शुद्ध शाकाहारी बन गए हैं। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि वह ऐसे शाकाहारी हैं जो सिर्फ सब्जियां खाता है। शुद्ध शाकाहारी वो होता है जो जानवरों से प्राप्त भोजन नहीं करे, जिसमें दुध और दुध के उत्पाद सहित अंडा भी शामिल है।

कोहली ने ट्वीट कर कहा, "मैंने कभी दावा नहीं किया कि मैं शुद्ध शाकाहारी हूं। हमेशा कहा है कि मैं शाकाहारी हूं जो सब्जियां खाता है।"

कोहली ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि वह अंडा खाते हैं या नहीं लेकिन शुद्ध शाकाहारी नहीं होने की बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह दुध और दुध के उत्पाद से परहेज नहीं करते हैं।

डॉट गेंद से विलियम्सन को परेशान करने की कोशिश करूंगा : सिराज

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का कहना है कि अगर उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में खेलने का मौका मिलता है तो वह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को डॉट गेंद से परेशान करने की कोशिश करेंगे।

सिराज ने कहा, "मैं एक ही स्थान पर लगातार गेंद करने की कोशिश करूंगा और मेरा ध्यान विलियम्सन को डॉट गेंद कराने पर केंद्रित रहेगा, जिससे उनपर दबाव बढ़े। मैं उन्हें शॉट लगाने के लिए मजबूर करूंगा जिससे उनके आउट होने के मौके ज्यादा रहें।"

सिराज ने इस साल के शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को मिली 2-1 की टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिक निभाई थी।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलना चाहते हैं बोल्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलना चाहते हैं। बोल्ट भले ही दूसरे टेस्ट में खेलने की उम्मीद लगा रहे हैं लेकिन न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने इस बात के संकेत दिए थे कि बोल्ट दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल सकेंगे।

कीवी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से पहला टेस्ट मैच खेलना है जबकि दोनों टीमों के बीच 10 जून से एजबेस्टन में दूसरा टेस्ट खेला जाना है।

बोल्ट आईपीएल में शामिल होने के लिए भारत गए थे लेकिन टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद वह अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए स्वदेश लौट गए थे। बोल्ट चार जून को इंग्लैंड पहुंच सकते हैं।

अपने परिवार के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए तैयार भारतीय क्रिकेटर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारतीय टीम के खिलाड़ी, कोचिंग स्टाफ और सहायक स्टाफ को इंग्लैंड दौरे पर परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी मिल गई है।

भारतीय टीम बुधवार की देर रात इंग्लैंड के लिए रवाना होगी जहां उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

सूत्र ने आईएएनएस से कहा, "भारतीय खिलाड़ियों को परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी मिल गई है। वे उनके साथ तब रह सकते हैं, जब तक रहना चाहते हैं। अगर वे पूरे दौरे के दौरान रहना चाहें तो रह सकते हैं।"

भारतीय पुरुष टीम को भारतीय महिला टीम के साथ चार्टर प्लेन से रवाना होना है लेकिन ऐसी संभावना है कि महिला टीमों को परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी नहीं मिले, क्योंकि उनका दौरा सीमित समय का है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia