खेल की 5 बड़ी खबरें: पीएम ने धोनी को लिखी भावुक चिट्ठी और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ दुबई नहीं जाएंगे हरभजन

देश ही नहीं दुनिया के सबसे सफल क्रिकेट कप्तानों में नाम दर्ज करा चुके महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट पर प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने भावुक कर देने वाली चिट्ठी लिखी है। हरभजन सिंह IPL के 13वें सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुक्रवार को दुबई के लिए रवाना नहीं हो पाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पीएम ने धोनी को लिखी भावुक चिट्ठी, कहा-आपको सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में देखना अन्याय


देश ही नहीं दुनिया के सबसे सफल क्रिकेट कप्तानों में नाम दर्ज करा चुके महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट पर प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने भावुक कर देने वाली चिट्ठी लिखी है। महेंद्र सिंह धोनी को लिखी इस चिट्ठी में प्रधानमंत्री ने उनके भारतीय क्रिकेट में दिए योगदानों को याद करते हुए आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बताया है। प्रधानमंत्री ने धोनी को न्यू इंडिया का एक ऐसा उदाहरण करार दिया है, जहां परिवार किसी युवा का भाग्य तय नहीं करता, बल्कि युवा खुद अपना भाग्य बनाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के फैसले पर कहा, इससे 130 करोड़ भारतीय निराश हुए लेकिन वे पिछले डेढ़ दशक में भारतीय क्रिकेट को दिए गए योगदान को लेकर आपके आभारी हैं। एक तरफ आपके क्रिकेट करियर को आंकड़ों के जरिए देखें तो आप भारत को वल्र्ड चार्ट में टॉप पर ले जाने वाले सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं।"

आईपीएल की वापसी से खुश, कई लोगों की आजीविका इस पर निर्भर : अजहरुद्दीन

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इंडियन प्रीमियर लीग टी 20 टूर्नामेंट की खाड़ी देशों में वापसी पर गुरुवार को अपनी खुशी जाहिर की। आईपीएल के 13वें संस्करण में भाग लेने के लिए टीमों ने संयुक्त अरब अमीरात रवाना होना शुरू कर दिया है।

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले ही दुबई पहुंच चुकी है। लीग के 13वें संस्करण का आयोजन 19 सितंबर से शुरू हो रही है।

अजहरुद्दीन को लगता है कि यह सही समय है कि बीसीसीआई की फ्रैंचाइजी आाधारित लीग की शुरूआत हो गई है क्योंकि कई लोगों की रोजी रोटी इस पर निर्भर है। पूर्व कप्तान ने साथ ही आईपीएल की मेजबानी करने के लिए यूएई के प्रति भी अपना आभार व्यक्त किया।


धोनी जमीन से जुड़े हुए बेहतरीन इंसान : विजेंदर सिंह

शेवर भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने हाल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए गुरुवार को कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान बेहद विनम्र और जमीन से जुड़े हुए बेहतरीन इंसान हैं।

धोनी ने देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर पिछले शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

विजेंदर ने आईएएनएस से कहा, " मैं उनसे कई बार मिल चुका हूं और वह एक रत्न हैं, इसलिए वे जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं। मैंने हमेशा उनकी बल्लेबाजी की तारीफ की है, हालांकि मैं बहुत बड़ा क्रिकेट प्रशंसक नहीं हूं। उन्होंने वास्तव में छोटे शहरों के लड़कों को बड़े सपने देखना सिखाया। लोग उनसे प्यार करते हैं क्योंकि उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया। वह हर सम्मान के हकदार हैं।"

साउथैम्पटन टेस्ट : हम जीत के साथ सीरीज खत्म करने के लिए तैयार : पोप

इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने कहा है कि उनकी टीम यहां एजेस बाउल मैदान पर शुक्रवार से पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने के लिए तैयार है। इंग्लैंड की टीम ने पहला टेस्ट तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी जबकि दूसरा टेस्ट बारिश और खराब रोशनी के कारण ड्रॉ हो गया था

पोप ने मैच की पूर्वसंध्या पर गुरुवार को स्काई स्पोटर्स के लिए अपने ब्लॉग में लिखा, " तीसरा टेस्ट हमारे लिए इस साल हमारा आखिरी टेस्ट हो सकता है, इसलिए इसे जीतने के लिए हमारे पास अतिरिक्त प्रेरणा है, खासकर खराब रोशनी और बारिश के लिए इतना समय गंवाने के बाद।"


आईपीएल 13 : चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुक्रवार को दुबई नहीं जाएंगे हरभजन


अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुक्रवार को दुबई के लिए रवाना नहीं हो पाएंगे। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, हरभजन एक सप्ताह या 10 दिन बाद दुबई पहुंच पाएंगे। आईपीएल की शुरूआत इस बार 19 सितंबर से यूएई में हो रही है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि निजी कारणों से चेन्नई में लगी कैम्प में शामिल नहीं हो पाने वाले आलराउंडर रवींद्र जडेजा शुक्रवार को टीम के साथ ही दुबई के लिए रवाना होंगे।

हरभजन के अलावा फाफ डु प्लेसिस और लुंगी एनगिदी सितंबर की शुरूआत में दक्षिण अफ्रीका से सीधे दुबई जाएंगे जबकि इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर और ड्वैन ब्रावो इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेल रहे हैं, इसलिए ये खिलाड़ी बाद में टीम से जुड़ेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;