खेल की 5 बड़ी खबरें: PSL के शुरू होने में हो सकता है विलंब और विकेट लेने के मामले में कुंबले से आगे निकल सकते हैं एंडरसन

खिलाड़ियों, अधिकारियों और ब्रॉडकास्टर के देरी से पहुंचने पर PSL के दोबारा शुरू होने में विलंब हो सकता है। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले से आगे निकलने के लिए तैयार हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा पुरुष टीम के साथ ट्रेनिंग कर शेफाली ने बैक-फुट में किया सुधार

भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने कहा है कि इस साल सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी को देखते हुए आयोजित किए गए हरियाणा पुरुष टीम के शिविर में उन्होंने ट्रेनिंग की थी जिससे उन्हें बैक-फुट में सुधार करने में मदद मिली।

शेफाली ने क्रिकइंफो से कहा, "उस शिविर से मुझे फायदा पहुंचा। पहले मेरा बैक-फुट खेल कमजोर था लेकिन रणजी गेंदबाजों को खेलने के बाद मुझे तकनीक में मदद मिली और मेरा भरोसा भी बढ़ा।"

उन्होंने कहा, "मैंने हर्षल पटेल से चर्चा की थी जो हाल ही में आईपीएल में खेले थे। मोहित शर्मा और राहुल तेवतिया से बाउंसर से पार पाने के तरीके सीखे। इन्होंने अपने इनपुट मुझसे साझा किए। मैं हरियाणा क्रिकेट संघ में सभी का आभार व्यक्त करती हूं जिन्होंने मुझे यह अवसर दिया।"

रियो ओलंपिक की तुलना में भारतीय हॉकी टीम की तैयारी बेहतर : रघुनाथ

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व ड्रैग फ्लिकर वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम की तैयारी 2016 रियो ओलंपिक की तुलना में बेहतर है। रघुनाथ ने कहा, "मेरा मानना है कि मौजूदा भारतीय हॉकी बेहतर तरीके से ओलंपिक की तैयारी कर रही है। एक ही बैच के खिलाड़ी सात-आठ साल से हैं और यूरोपियन खिलाड़ियों के साथ संपर्क में है। उम्मीद है कि टीम रियो के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करेगी।"

उन्होंने कहा, "ओलंपिक में जरूरी है कि आप किस तरह लय हासिल कर रहे हैं। मैंने देखा है कि टीम सामान्य तरीके से फ्री माइंड होकर खेलती है। मैंने खिलाड़ियों से कहा कि अवसर के बारे में बहुत अधिक नहीं सोचें।"

रघुनाथ ने कहा, "खिलाड़ी लगभग एक ही आयु वर्ग के हैं और लंबे समय से क्वारंटीन में एक साथ रह रहे हैं जिस कारण वे एक दूसरे को जानने लगे हैं। रूपिंदर और मनप्रीत जैसे खिलाड़ी पिछले सीजन में भी थे।"

पीएसएल के शुरू होने में हो सकता है विलंब

फोटो: IANS
फोटो: IANS

खिलाड़ियों, अधिकारियों और ब्रॉडकास्टर के देरी से पहुंचने पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दोबारा शुरू होने में विलंब हो सकता है। इस टूर्नामेंट के अब अबु धाबी में जून के पहले सप्ताह में शुरू होने के बजाए नौ जून से कराया जा सकता है। पीएसएल के इस सीजन को कोरोना के मामलों के कारण मार्च से स्थगित किया गया था।

पांच क्रिकेटर, दक्षिण अफ्रीका के दो कोच और आठ भारतीय ब्रॉडकास्टर शनिवार को पहुंचे और इन्हें क्वारंटीन में जाना पाड़ा।

इसके अलावा क्वेटा ग्लाडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद सहित 11 खिलाड़ी और अधिकारियों को दोहा के रास्ते अबु धाबी आने की अनुमति नहीं दी गई और अब इन्हें बहरीन के रास्ते भेजा जाएगा। वीजा मिलने का इंतजार करने के कारण इन लोगों को घर भेज दिया है।

टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बनने के लिए तैयार एंडरसन

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले से आगे निकलने के लिए तैयार हैं। 38 साल के एंडरसन ने 160 टेस्ट मैचों में अब तक 614 विकेट चटकाए हैं और अब वह कुंबले के 619 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार हैं। एंडरसन बुधवार से यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। एंडरसन इस समय टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वालें गेंदबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं जबकि कुंबले तीसरे नंबर पर हैं। श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरण 800 टेस्ट विकेटों के साथ टॉप पर हैं जबकि आस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न 708 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

एंडरसन साथ ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने 1000 विकेट लेने के मात्र आठ विकेट दूर हैं। एंडरसन ने 18 साल के अब तक के अपने लंबे टेस्ट क्रिकेट में लॉडर्स के मैदान पर 23 टेस्ट मैचों में 103 विकेट चटकाए हैं। इसमें उन्होंने छह बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं।

टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में कुंबले से आगे निकल सकते हैं एंडरसन

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले से आगे निकलने के लिए तैयार हैं। 38 साल के एंडरसन ने 160 टेस्ट मैचों में अब तक 614 विकेट चटकाए हैं और अब वह कुंबले के 619 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार हैं। एंडरसन मंगलवार से यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

एंडरसन इस समय टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वालें गेंदबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं जबकि कुंबले तीसरे नंबर पर हैं। श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरण 800 टेस्ट विकेटों के साथ टॉप पर हैं जबकि आस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न 708 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia