खेल की 5 बड़ी खबरें: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली दुबई रवाना और कोहली ने अपनी टीम को लेकर कही बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के शुरू होने पहले बुधवार को दुबई के लिए रवाना हो गए। कप्तान विराट कोहली को लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मौजूदा टीम 2016 की टीम की तुलना में ज्यादा संतुलित है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बेंगलोर की मौजूदा टीम 2016 की तुलना में ज्यादा संतुलित : कोहली


कप्तान विराट कोहली को लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मौजूदा टीम 2016 की टीम की तुलना में ज्यादा संतुलित है। बेंगलोर ने 2016 आईपीएल में फाइनल में कदम रखा था लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद से हार गई थी।

कोहली ने आरसीबी टीवी से कहा, "हमारे पास अनुभव, टी-20 के लिए जरूरी स्कील और युवाओं का अच्छा संतुलन है जो टीम की जिम्मेदारी लेने और जो मौके हम उन्हें देने वाले है उसका पूरा फायदा उठाने को तैयार हैं।"

उन्होंने कहा, "जैसा मैंने कहा, 2016 सीजन जिसका हिस्सा बनना हमारे लिए काफी अच्छा रहा था, वो हमारे लिए यादगार सीजन था। ईमानदारी से कहूं तो तब के बाद से मौजूदा टीम सबसे ज्यादा संतुलित टीम है। इस टीम का अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है। अब यह हमारे ऊपर है कि हम मैदान पर रणनीति को कैसे लागू करते हैं।"

आईपीएल की शुरूआत से पहले बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली दुबई रवाना


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के शुरू होने पहले बुधवार को दुबई के लिए रवाना हो गए। आईपीएल के 13वें सीजन का कार्यक्रम जारी हो गया है। लीग के इस सीजन का पहला मैच मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को अबु धाबी में खेला जाएगा।

कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से खेला जाएगा।

गांगुली ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि छह महीने में वह पहली बार किसी फ्लाइट में बैठे हैं। एक चार्टर्ड प्लेन के जरिए दुबई के लिए रवाना हुए हैं, जहां 19 सितंबर से आइपीएल का आयोजन होना है।

गांगुली ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, "आईपीएल के लिए छह महीने में मेरी पहली उड़ान दुबई के लिए.. जिंदगी बदल गई है।"

टी-20 रैंकिंग: राहुल और कोहली शीर्ष 10 में कायम, मलान नंबर-1


भारत के लोकेश राहुल और विराट कोहली बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में शीर्ष-10 में अपने-अपने स्थान कायम रखे, हालांकि राहुल को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वो नंबर-4 पर आ गए हैं जबकि कप्तान कोहली आगे बढ़ते हुए नौवें स्थान पर आ गए हैं। वहीं हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में इंग्लैंड के लिए बेहतरीन पद्र्शन करने वाले डेविड मलान ने नंबर-1 स्थान पर कब्जा जमा लिया है। 33 साल के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने चार स्थान की छलांग लगाई है। उन्होंने तीन मैचों में 129 रन बनाए हैं।

उनकी टीम के साथी जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर को भी रैकिंग में फायदा हुआ है। बेयरस्टो तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 19वें स्थान पर आ गए हैं जबकि बटलर 40वें से 28नें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सीरीज में 121 रन बनाए और इसी कारण वह मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।

आस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज के लिए रॉय इंग्लैंड टीम में शामिल


इंग्लैंड ने शुक्रवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय को अपनी टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को एक बयान में बताया कि वनडे सीरीज के लिए डेविड मलान को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में रखा गया है।

मलान तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 129 रनों के साथ सर्वोच्चद स्कोरर रहे थे। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई थी।

ईसीबी ने साथ ही कहा कि जोए डेनली भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में थे, लेकिन वह बायो सिक्योर बबल से बाहर आ गए हैं और केंट लौट गए हैं।

इंग्लैंड की वनडे टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

इस समय आदिल राशिद विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर : मोइन अली


इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ने आदिल राशिद की तारीफ करते हुए कहा है कि वह इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। राशिद ने मंगलवार रात आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में तीन विकेट लिए।

उन्होंने आस्ट्रेलिया के तीन अहम बल्लेबाजों को आउट किया। राशिद ने एक ही ओवर में ग्लैन मैक्सवेल (6) और एरॉन फिंच (39) को पवेलियन भेजा और फिर स्टीव स्मिथ को भी अपना शिकार बनाया।

आखिरी मैच में इयोन मोर्गन के स्थान पर टीम की कप्तानी करने वाले अली ने राशिद की तारीफ करते हुए स्काई स्पोर्टस से कहा, "आप हमेशा सोचता हो कि उनका एक और ओवर होता। मुझे लगता है कि उनको पकड़ पाना और खेलना काफी मुश्किल है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय
next