खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL-13 का दर्शकों के चेहरे पर खुशी लाने का वादा और अमित मिश्रा ने बताया, कैसी होंगी पिचें

वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि यूएई में खाली स्टेडियम में खेला जाने वाला IPL का आगामी संस्करण दर्शकों के चेहरे पर खुशी लेकर आएगा दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा है कि मैच शुरू होने के बाद ही पता चलेगा कि पिचें किसकी मददगार हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मैनचेस्टर वनडे : निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड ने चुनी बल्लेबाजी


इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने बुधवार को यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। तीन मैचों की यह सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है। पहला मैच आस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था और दूसरे में इंग्लैंड ने बाजी मारी थी। इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम करेगी।

इंग्लैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। सैम कुरैन की जगह मार्क वुड को टीम में शामिल किया है। आस्ट्रेलिया ने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जिसका मतलब है कि स्टीव स्मिथ एक बार फिर टीम में नहीं हैं।

क्रिकेट के नए फैंस तक पहुंचने को याहू क्रिकेट का फोनपे संग करार


क्रिकेट फैन्स के लिए वन स्टॉप डेस्टिनेशन, याहू क्रिकेट ने भारत के प्रमुख डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म, फोनपे के साथ साझेदारी की है। फोनपे के यूजर्स अब क्रिकेट का लाइव एक्शन देख सकते हैं। इस करार के तहत अब क्रिकेट के आगामी सीजन में याहू क्रिकेट का एक्सक्लूसिव कंटेंट फोनपे के क्रिकेट हब 'स्विच गली' पर देखा जा सकता है।

इसके अलावा यूजर्स याहू क्रिकेट से लाइव स्कोर, रियल टाइम क्रिकेट न्यूज अपडेट्स और मैच में हर बॉल की कमेंट्री को फोनपे के होम पेज में उपलब्ध 'स्विच गली' सेक्शन में देख सकेंगे।

इस करार के बाद नई सामान्य स्थिति में क्रिकेट के फैस अपने मोबाइल पर फोनपे से ट्रांजैक्शन जारी रखकर यह देख सकेंगे कि क्रिकेट के मैदान पर क्या हो रहा है। याहू क्रिकेट आगामी प्रीमियर लीग खत्म होने के बाद भी फोनपे स्विच पर उपलब्ध होगा।

मैच शुरू होने के बाद ही पता चलेगा, पिचें कैसी हैं : मिश्रा


आईपीएल का 13वां सीजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा है और यहां की पिचों को लेकर धारणा है कि यह धीमी और स्पिनरों की मददगार हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा है कि मैच शुरू होने के बाद ही पता चलेगा कि पिचें किसकी मददगार हैं। कोविड-19 के कारण आईपीएल भारत से बाहर खेला जाएगा। 19 सितंबर से शुरू हो रही इस लीग की मेजबानी यूएई के तीन शहर-दुबई, अबू धाबी, शरजाह करेंगे।

अमित ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी बयान में कहा, "अभी तक यहां की स्थिति सभी के लिए एक जैसी रही हैं। मैं नहीं कह सकता कि यह बल्लेबाजों की मददगार होंगी या गेंदबाजों की। एक बार जब हम खेलना शुरू करेंगे तो हमें स्थिति स्पष्ट होगी कि यह बल्लेबाज के पक्ष में हैं या गेंदबाजों के।"

टीम की तैयारी पर बात करते हुए इस अनुभवी लेग स्पिनर ने कहा, "हर कोई अपने रोल पर ध्यान दे रहा है और समझता है कि मैचों के दौरान उन्हें क्या करना है।"

टीम का पिछला सीजन अच्छा रहा था और अमित को उम्मीद है कि इस सीजन में भी टीम अच्छा करेगी।

आईपीएल 13 का दर्शकों के चेहरे पर खुशी लाने का वादा : सहवाग


पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खाली स्टेडियम में खेला जाने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगामी संस्करण दर्शकों के चेहरे पर खुशी लेकर आएगा, क्योंकि उन्हें लगेगा कि कोविड-19 महामारी के कारण एक लंबे ब्रेक के बाद आखिरकार क्रिकेट तो हो रहा है। सहवाग ने एक बयान में कहा, "मुझे यकीन है कि हम अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेले जा रहे मैचों को मिस करने जा रहे हैं। टूर्नामेंट हम सभी के चेहरे पर खुशी लाने का वादा करता है, खासकर लंबे ब्रेक के बाद।"

सहवाग और क्रिकेट शो के होस्ट समीर कोचर फ्लिपकार्ट ऐप पर एक इंटरैक्टिव क्रिकेट शो 'पावर प्ले विद चैंपियंस' पेश करने के लिए एक साथ आएंगे।

आईपीएल 13 : राहुल-कुंबले की जोड़ी से किंग्स इलेवन पंजाब नई शुरुआत के लिए उत्सुक

कप्तान लोकेश राहुल और मुख्य कोच अनिल कुंबले की नई जोड़ी के साथ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शनिवार से शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में अपना जादू बिखेर सकती है। पंजाब की टीम लीग के इतिहास में अब तक केवल दो बार ही प्लेआफ में पहुंची है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हाल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले राहुल को सीजन से पहले पंजाब का कप्तान नियुक्त किया गया था। उनके अलावा पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज आफ स्पिनर अनिल कुंबले को मुख्य कोच निुयक्त किया गया था।

राहुल ने हाल में दुबई से आईएएनएस से कहा था, "मैंने हमेशा कप्तानी की भूमिका का लुत्फ उठाया है और मैंने हमेशा अपने कंधे पर इस जिम्मेदारी को उठाया है। मैं इसे खुले दिमाग से करने जा रहा हूं। मैं प्रत्येक मैच से प्रत्येक दिन इससे सीखूंगा।" राहुल और कुंबले दोनों बेंगलुरू से आते हैं और ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इससे टीम को फायदा मिलनी चाहिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय
next