खेल जगत की 5 बड़ी खबरें: पहलवान सुशील कुमार नौकरी से निलंबित और IPL में कोरोना के दिनों को यादकर रोना लगा ये क्रिकेटर

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सिफर्ट ने कहा है कि आईपीएल के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव होने की खबर सुनकर उस समय उनका दिल डूब गया था। ओलंपियन सुशील कुमार को रेलवे की ओर से अगले आदेश तक के लिए निलंबित कर दिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जीत का दबाव कोहली की आक्रामकता को सही ठहराता है : हेडली

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑल राउंडर रिचर्ड हेडली का कहना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली पर जीत का दबाव मैदान पर उनकी आक्रामकता को सही ठहराता है। हेडली ने कहा, "मैंने कई खिलाड़ियों को देखा है कि वह आक्रमक रूख अपनाते हैं और विपक्षी टीम के खिलाफ यह एक तरह की रणनीति है।"

उन्होंने कहा, "मैंने देखा है कि कोहली काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेटर हैं और सफलता हासिल करना चाहते हैं। उनके ऊपर जीतने का दबाव काफी ज्यादा है। लाखों भारतीय प्रशंसक उन्हें अपना प्रेणास्रोत्र मानते हैं जिससे उनपर काफी दबाव रहता है।"

रेलवे ने हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार को किया निलंबित

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पहलवान सागर धनखड़ की मौत के मामले में रविवार को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दो बार के ओलंपियन सुशील कुमार को रेलवे की ओर से अगले आदेश तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा कि सुशील कुमार को उत्तर रेलवे में नौकरी से निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि उनके खिलाफ आपराधिक अपराध की जांच चल रही है। प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें अगले आदेश तक के लिए निलंबित यानी संस्पेंड कर दिया गया है।

उभरते हुए पहलवान धनखड़ की मौत के बाद कुमार को 18 दिन तक फरार रहने के बाद गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, कुमार ने 18 दिनों तक पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा की यात्रा की थी।


आईपीएल के दौरान कोरोना के दिनों को यादकर भावुक हुए सिफर्ट

फोटो: IANS
फोटो: IANS

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सिफर्ट ने कहा है कि आईपीएल के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव होने की खबर सुनकर उस समय उनका दिल डूब गया था। उन्होंने कहा कि उनके लिए यह स्वीकार करना मुश्किल था कि वह एकमात्र विदेशी खिलाड़ी हैं, जो भारत में फंसे हुए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे सिफर्ट आईपीएल के दौरान पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सिफर्ट चेन्नई में अपना इलाज करा रहे थे। उनसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। भारत से लौटने के बाद सिफर्ट आकलैंड में आइसोलेशन में थे।

न्यूजीलैंड हेराल्ड ने मंगलवार को सिफर्ट के हवाले से कहा, " मैं अलग थलग पड़ गया था जब मुझे पता चला कि मैं पॉजिटिव पाया गया हूं। उस समय मेरा दिल टूट गया जब मुझे पता चला कि हर कोई मुझे छोड़ कर चला गया है। मैं अकेला विदेशी खिलाड़ी था, जो भारत में फंसा हुआ था।"

उन्होंने कहा, " दुनिया थम-सी गई थी, मुझे समझ नहीं आ रहा था कि आगे क्या करना है और यही सबसे डराने वाली चीज थी। हम बुरी चीजों के बारे में सुन रहे थे और मुझे लग रहा था मेरे साथ भी वैसा ना हो जाए।"

जाफर, बहुतुले ने मुंबई टीम के मुख्य पद के लिए किया आवेदन

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर, सईराज बहुतुले और प्रथम श्रेणी के पूर्व क्रिकेटर अमोल मजुमदार ने मुंबई क्रिकेट टीम के मुख्य पद के लिए आदेन किया है। उनके अलावा भारत की 1983 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य पूर्व तेज गेंदबाज बलविंदर सिंह संधू ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है।

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने एक बयान में कहा कि मुंबई की सीनियर पुरुष टीम के लिए नौ उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इनमें बलविंदर सिंह संधू, वसीम जाफर, साईराज बहुतुले, अमोल मजूमदार, सुलक्षण कुलकर्णी, प्रदीप सुंदरराम, नंदन फडनीस, उमेश पटवाल और विनोद राघवन शामिल हैं।

एमसीए ने कहा, " क्रिकेट सुधार समिति ने इस सप्ताह में साक्षात्कार आयोजित करने का फैसला किया है।"


पीएसएल के अबू धाबी चरण से बाहर हुए शाहिद अफरीदी

फोटो: IANS
फोटो: IANS

मुल्तान सुल्तान्स के स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी पीठ की चोट के कारण पाकिस्तान सुपर लीग-6 के अबू धाबी चरण से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आगामी पीएसएल 6 मैचों के लिए कराची में प्रशिक्षण ले रहे थे, जब उन्हें अपनी पीठ के निचले हिस्से में दर्द का अनुभव हुआ। इसके बाद एक डॉक्टर ने उनकी जांच की और पूर्ण आराम की सलाह दी।

कराची चरण के चार मैचों में खेलने वाले अफरीदी की जगह खैबर पख्तूनख्वा के बायें हाथ के स्पिनर आसिफ अफरीदी को शामिल किया गया है जो अबू धाबी में सुल्तान्स की टीम में शामिल होंगे। इस बीच, इस्लामाबाद यूनाइटेड ने बाएं हाथ के बल्लेबाज उमर अमीन और वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग को लिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia