खेल की 5 बड़ी खबरें: राहुल की बल्लेबाजी पर मांजरेकर ने उठाए सवाल और जानें रजत पाटीदार के प्रदर्शन पर क्या बोले कोहली

संजय मांजरेकर ने कहा कि अगर केएल राहुल लंबे समय के बजाय तेज बल्लेबाजी करते हैं, तो आईपीएल या अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को बहुत फायदा हो सकता है। स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली ने रजत पाटीदार के प्रदर्शन की प्रशंसा की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

अगर राहुल लंबे समय के बजाय तेज बल्लेबाजी करेंगे, तो अच्छा होगा : मांजरेकर

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा कि अगर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल लंबे समय के बजाय तेज बल्लेबाजी करते हैं, तो आईपीएल या अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को बहुत फायदा हो सकता है। बुधवार को राहुल ने ईडन गार्डन्स में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 58 गेंदों में 79 रन बनाए। लेकिन वह 19वें ओवर में जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गए, जिससे लखनऊ 14 रनों से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

राहुल ने पावरप्ले के अंत तक धीमी बल्लेबाजी की, जब तक कि अंतिम सात ओवरों में 99 रन की जरूरत नहीं पड़ी। तब उन्होंने तेज बल्लेबाजी शुरू की, इसके बाद राहुल ने 136 के स्ट्राइक रेट से 58 गेंदों में 79 रन बनाए, लेकिन लखनऊ को क्वालीफायर 2 तक ले जाने के लिए यह पर्याप्त नहीं था। राहुल की धीमी पारी के बाद पर सवाल उठाए गए हैं।

लैंगर ने सीए के अंतरिम प्रमुख पर साधा निशाना

फोटो: IANS
फोटो: IANS

जस्टिन लैंगर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच के रूप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन द्वारा छह महिने के अनुबंध विस्तार को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की राजनीति पर निशाना साधा है। पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व कप खिताब के लिए टीम का मार्गदर्शन करने के बावजूद लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के कोच के रूप में पद छोड़ दिया, जब कुछ खिलाड़ियों ने सीए से शिकायत के बाद उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा छह महीने के अनुबंध विस्तार की पेशकश की थी।

मार्क वॉ, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, मैथ्यू हेडन और दिवंगत शेन वार्न सहित ऑस्ट्रेलिया के महानतम टेस्ट खिलाड़ियों ने लैंगर के साथ जिस तरह से व्यवहार किया गया, उसके लिए सीए को लताड़ा था। उन्होंने इसे 51 वर्षीय लैंगर को खिलाड़ियों के साथ अपने संबंधों के टूटने के बाद बाहर निकालने के सीए के फैसले को गलत माना।


बैंगलोर और राजस्थान के बीच होगी कांटे की टक्कर : रवि शास्त्री

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 2 में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है, क्योंकि दोनों टीमें रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खिताबी मुकाबले के लिए मैच जीतना चाहेगी। शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो में कहा, "आरसीबी को 14 साल हो गए हैं (क्योंकि उनके पास कभी भी चांदी के बर्तन नहीं थे) और 13 साल पहले राजस्थान ने अपना आखिरी खिताब जीता था। इसलिए दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। आइए उसके लिए प्रतीक्षा करें। यह एक शानदार प्रतियोगिता होने जा रही है क्योंकि, दोनों टीमें इसे शानदार तरीके से जीतना चाहेंगी।"

आईपीएल 2022 में बैंगलोर और राजस्थान दोनों ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, जहां वे अपने खिताब के सूखे को समाप्त कर सकते हैं। जबकि बैंगलोर को अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतना बाकी है। राजस्थान 2008 में पहले आईपीएल सीजन जीतने के बाद से इसकी तलाश में है।

कोहली ने रजत पाटीदार के प्रदर्शन की तारीफ की

फोटो: IANS
फोटो: IANS

स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली ने रजत पाटीदार के प्रदर्शन की प्रशंसा की, जिससे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स पर 14 रनों जीत मिली। बुधवार को ईडन गार्डन्स में पाटीदार ने 54 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाकर बैंगलोर की जीत का आधार बनाया और शुक्रवार को अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स के साथ अपने क्वालीफायर 2 के मुकाबले को पक्का किया।

कोहली ने कहा, "मैच का परिमाण इतना बड़ा था कि मैं तनाव महसूस कर रहा था, क्योंकि मैं उन परिस्थितियों में रहा हूं, जहां आपको एक टीम के रूप में जीत हासिल करनी पड़ती है। पाटीदार ने जो किया वह बहुत ही खास था, मुझे नहीं लगता कि किसी को भी उन्हें हल्के में लेना चाहिए। आपको पारी की उत्कृष्टता को समझना चाहिए और एक क्रिकेटर के रूप में इस तरह की पारी देखने के लिए सराहना करनी चाहिए।"


लखनऊ के खिलाफ रनों का बचाव करते समय नर्वस था : हर्षल पटेल

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ईडन गार्डन्स में बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में हर्षल पटेल को 208 रनों का बचाव करने का काम सौंपा गया था। जब लखनऊ को आखिरी तीन ओवरों में 41 रन चाहिए थे, तो हर्षल को गेंदबाजी दी गई थी। वह जल्द ही 18 गेंदों में 35 रन का हो गया क्योंकि पटेल ने एक वाइड गेंद फेंकी, जो बाउंड्री पार चली गई थी, जिससे लखनऊ को पांच रन मिल गए थे। इस तरह की शुरुआत ने बैंगलोर के प्रशंसकों को सोचने पर मजबूर कर दिया। लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की और मार्कस स्टोइनिस को डीप कवर पर कैच आउट करा दिया।

पटेल ने अपनी अंतिम तीन गेंदों में केवल दो और रन दिए, जिसके बाद लखनऊ को अंतिम 12 गेंदों में 33 रन बनाने थे, अंतत: 14 रन से मैच हार गए। मैच के बाद पटेल ने नर्वस होने की बात स्वीकार की और बताया कि कैसे उन्हें अपनी योजनाओं को एक पल में बदलना पड़ा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia