खेल जगत की 5 बड़ी खबरें: इंग्लैंड दौरे से शुभमन को वापस बुलाया गया और दो भारतीय खिलाड़ी ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चोटिल युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को वापस बुलाया है। भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी शैफाली वर्मा और स्नेह राणा को बुधवार को जून महीना के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

हॉकी के महान खिलाड़ी केशव अच्छे इंसान भी थे : गुरबक्स सिंह

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान गुरबक्स सिंह का कहना है कि हॉकी के पूर्व खिलाड़ी केशव चंद्र दत्त महान खिलाड़ी होने के साथ ही एक अच्छे इंसान भी थे। दो बार ओलंपिक विजेता टीम का हिस्सा रहे केशव का कोलकाता में निधन हुआ। वह 95 वर्ष के थे।

सिंह ने बुधवार को आईएएनएस से कहा, "जब हम बड़े हो रहे थे तब केशव, बलबीर सिंह सीनियर और केडी सिंह बाबु भारतीय हॉकी के बड़े नाम थे, जिन्होंने 1948, 1952 और 1956 ओलंपिक में हिस्सा लिया था। ये सभी हमारे हीरो थे।"

इंग्लैंड का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात : स्टोक्स

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इंग्लैंड टीम में कोरोना मामले सामने आने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम के कप्तान बनाए बेन स्टोक्स का कहना है कि इंग्लैंड का नेतृत्व करना उनके लिए सम्मान की बात है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आठ जुलाई को पहला वनडे खेला जाएगा।

स्टोक्स ने कहा, "इयोन मोर्गन, जोस बटलर, मोईन अली और जोए रूट इस सीरीज में उपलब्ध नहीं रहेंगे। मुझे पता है कि मुझे प्रदर्शन करना होगा लेकिन टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। पिछली बार मैंने आईपीएल के अभ्यास मैच में टीम की कप्तानी की थी, इसलिए यह मेरे लिए नया है। लेकिन एक खिलाड़ी होने के नाते मेरा अनुभव इससे पार पाने में मदद करेगा।"


शैफाली और स्नेह अईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी शैफाली वर्मा और स्नेह राणा को बुधवार को जून महीना के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया। शैफाली और स्नेह के अलावा इंग्लैंड की लेफ्ट ऑर्म स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन को भी इस अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है।

न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे और काइल जैमिसन जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शामिल थे, उन्हें पुरुष वर्ग में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के साथ प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है।

कोपा अमेरिका : अर्जेटीना ने कोलंबिया को हराया, फाइनल में ब्राजील से होगा सामना

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अर्जेटीना ने सेमीफाइनल मुकाबले में कोलंबिया को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर कोपा अमेरिका के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना ब्राजील से होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, अर्जेटीना और कोलंबिया के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था जिसके बाद फैसला पेनल्टी शूटआउट के जरिए हुआ जहां अर्जेटीना ने बाजी मारी। मैच के नायक अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज रहे जिन्होंने तीन पेनल्टी बचाई।

इससे पहले, अर्जेटीना की ओर से लाउतारो मार्टिनेज ने सातवें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। उसने इस बढ़त को पहले हॉफ तक कायम रखा और कोलंबिया को गोल करने नहीं दिया।


बीसीसीआई ने शुभमन को वापस बुलाया : रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चोटिल युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को वापस बुलाया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, शुभमन को चोट लगी थी और वह चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं और बीसीसीआई उन्हें वापस स्वदेश बुलाना चाहता है। हालांकि, इस बारे में कोई खबर नहीं है कि उनकी जगह किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा या शुभमन कब स्वदेश लौटेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;