खेल की 5 खबरें: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिया 287 रनों का लक्ष्य और 2021 में भी धोनी को रिटेन करेगी CSK

पिछले मैच में मात्र दो रन से शतक से चूकने वाले स्टीव स्मिथ ने 117 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। स्मिथ का भारत के खिलाफ यह तीसरा शतक है। तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रलिया ने टीम इंडिया के सामने 287 रनों क लक्ष्य रखा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ (131) के शानदार शतक की मदद से आस्ट्रेलिया ने यहां. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में 50 ओवरों में नौ विकेट पर 286 रनों का स्कोर बना लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और मेहमान टीम ने 8.5 ओवर में 46 रन तक अपने दोनों ओपनरों डेविड वार्नर (3) और कप्तान एरॉन फिंच (19) का विकेट गंवा दिया।

वार्नर को मोहम्मद शमी ने विकेटकीपर लाकेश राहुल के हाथों कैच कराया जबकि फिंच गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए।

लाबुशैन के आउट होने के बाद स्मिथ ने एलेक्स कैरी (35) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 58 रन जोड़े।

मजबूत होती जा रही इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने तोड़ा। कुलदीप ने 231 के स्कोर पर कैरी को आउट करके कंगारूओं को पांचवां झटका दिया। स्मिथ ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और अपने करियर का नौवां शतक पूरा किया।

पिछले मैच में मात्र दो रन से शतक से चूकने वाले स्मिथ ने 117 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। स्मिथ का भारत के खिलाफ यह तीसरा शतक है। वह टीम के 273 के स्कोर पर सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

मुंबई मैराथन के दौरान सात धावकों को हार्ट अटैक, 1 की मौत

टाटा मुंबई मैराथन के 17वें सत्र के दौरान रविवार को सात लोगों को ह्दयघात हुआ, जिसमें एक वरिष्ठ धावक की मौत हो गयी। आयोजकों के अनुसार मुंबई मैराथन के एक प्रतियोगी गजानन मलजालकर (64) की मैराथन के दौरान ह्दयघात से मौत हो गई। दौड़ के दौरान कुल सात लोगों को ह्दयघात आया, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेता राहुल बोस, टाइगर श्रॉफ, मिलिंद सोमन और गीतकार गुलजार मौजूद थे। इससे पहले, महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने हॉफ मैराथन को हरी झंडी दिखायी। मुंबई मैराथन के इस सत्र में विभिन्न वर्गो में 55000 प्रतियोगियों ने भाग लिया।

बैडमिंटन: मारिन को हरा इंतानोन ने जीता इंडोनेशिया मास्टर्स

चौथी सीड थाईलैंड की रत्नाचोक इंतानोन ने रविवार को यहां इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में एक बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन को हराकर महिला एकल का खिताब जीत लिया। वर्ल्ड नंबर-5 इंतानोन ने एक घंटे 20 मिनट तक चले तीन गेमों के मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-10 मारिन को 21-19 11-21 21-18 से मात दी। इस जीत के साथ ही इंतानोन ने रियो ओलंपिक की चैंपियन मारिन के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 7-4 का कर लिया है।

2021 में भी धोनी को रिटेन करेगी CSK: श्रीनिवासन

IPL फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने साफ कर दिया है कि वह IPL के 2021 सीजन के लिए अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन करेगा। धोनी इस साल होने वाले IPL में खेलेंगे और चेन्नई टीम की कप्तान भी करेंगे। वह भारत के लिए अगले साल खेल पाएंगे या नहीं, यह तय नहीं है लेकिन इतना जरूर तय है कि वह 2021 में भी IPL में चेन्नई की कप्तानी करते नजर आएंगे।

वेबसाइट क्रिक इंफो के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स का मालिकाना हक रखने वाली इंडिया सीमेंट्स के प्रंबध निदेशक और उपाध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने साफ कर दिया है कि धोनी 2021 के लिए होने वाली नीलामी हिस्सा लेंगे क्योंकि फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन करने का फैसला किया है।

BCCI के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन ने इंडिया सीमेंट्स के एक इवेंट में कहा, "लोग कह रहे हैं कि वह कब रिटायर होंगे। वह कितने समय तक खेलेंगे। वह खेलते रहेंगे। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं। वह अगले साल भी खेलेंगे और IPL की नीलामी में जाएंगे। मैं आपको बताना चाहता हूं कि उन्हें रिटेन किया जाएगा। तो फिर किसी के दिमाग में किसी प्रकार की शंका नहीं रहनी चाहिए।"

कुश्ती: बजरंग, रवि ने रोम रैंकिंग सीरीज में जीते स्वर्ण

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पहलवान भारत के बजरंग पुनिया और रवि दहिया ने यहां रोम रैंकिंग सीरीज कुश्ती चैंपियनशिप में अपने-अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिए। बजरंग ने शनिवार देर रात 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में अमेरिका के पहलवान जॉर्डन ओलिवर को फाइनल में 4-3 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

वहीं, 57 किग्रा के बजाय 61 किग्रा में भाग ले रहे दहिया ने कजाखस्तान के नुरबोलत अब्दुआलिएव को 6-0 से मात देकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

दहिया ने इससे पहले, पहले राउंड में मोलदोवा के एलेक्सांद्रू चिरतोआका को और दूसरे राउंड में कजाखस्तान के नूरीस्लाम सानायेव को हराया था।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय