खेल की 5 खबरें: शोएब अख्तर क्यों बोले भारतीय टीम को बेरहमी और पोंटिंग बोले- पंत जल्द करेंगे वापसी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम धीरे-धीरे बेरहम टीम बनती जा रही है। वहीं पूर्व एनबीए स्टार कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी सहित नौ लोगों की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

पूर्व एनबीए स्टार कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी सहित नौ लोगों की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। समाचार एजेन्सी सिन्हुआ ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “यह जानकर बहुत दुख हो रहा है कि कोबी ब्रायंट और चार अन्य लोगों की कैलिफोर्निया कैलाबास में हुए इस एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई।”

दिवंगत ब्रायंट 41 साल के थे और लॉस एंजेलिस लेकर्स के लिए खेल चुके थे। वह पांच बार एनबीए चैंपियन और 18 बार ऑल स्टार रह चुके थे। ट्वीट में कहा गया है कि हेलीकॉप्टर का रिमोट फेल हो गया और वह करीब सुबह 10 बजे नीचे आ गया।

लॉस एंजेलिस काउंटी शेरिफ एलेक्स विलानुएवा ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हेलीकॉप्टर में नौ लोग सवार थे, जिसमें एक पायलट और आठ यात्री थे। टीएमजी ने कहा है कि ब्रायंट कम से कम तीन लोगों के साथ अपने निजी हेलीकॉप्टर में यात्रा कर रहे थे, तभी यह अचानक नीचे आ गिरा।

रिपोर्ट के अनुसार, ब्रायंट की 13 साल की बेटी गियाना की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई है। ब्रायंट अपनी बेटी के साथ बॉस्केटबॉल मैच के लिए जा रहे थे, तभी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्ट हो गया। इस बीच, अमेरिकी फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) ने कहा है कि वह हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्ट होने की जांच करेगी। बता दें कि रविवार शाम ग्रैमी समारोह का आयोजन भी होना था, जहां ब्रायंट लॉस एंजेलिस लेकर्स के लिए एनबीए मैच खेला करते थे। ग्रैमी समारोह के प्रसारण होने से पहले ही ब्रायंट की याद में एक मिनट का शांति मौन रखा गया।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर बोले- भारत के सामने औसत रही न्यूजीलैंड

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम धीरे-धीरे बेरहम टीम बनती जा रही है और इस बात को उन्होंने एक बार फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में एकतरफा मात दे साबित किया है। भारत ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया था और इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली थी।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "भारत बेरहम टीम बनती जा रही है, इसका सबूत उसके द्वारा न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 मैच में दी गई हार से मिलता है। अगर आप (न्यूजीलैंड) इतने कम स्कोर पर आउट हो जाओगे तो आप भारत जैसी टीम के साथ कैसे प्रतिस्पर्धा करोगे जिसकी बल्लेबाजी काफी गहरी है।"

उन्होंने कहा, "मैंने पहले कहा था कि कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल को बड़े स्कोर करने होंगे नहीं तो भारतीय टीम को रोकना मुश्किल हो जाएगा।"

अख्तर ने साथ ही कहा कि क्रिकेट में धीरे-धीरे प्रतिस्पर्धा खत्म हो रही है क्योंकि टीमें लड़ने की क्षमता नहीं दिखा रही हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "इस समय भारत का पूरे विश्व पर दबदबा है, लेकिन दूसरी टीमों को क्या हो गया? जब आस्ट्रेलिया का विश्व क्रिकेट पर दबदबा था तो कम से कम भारत और पाकिस्तान तो उसे चुनौती देते थे। हम जो न्यूजीलैंड में देख रहे हैं उसमें तो मेजबान ने पूरी तरह से भारत के सामने सरेंडर कर दिया है।"

पंत जल्द ही अंतिम एकादश में वापसी करेंगे : पोंटिंग

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक बेहतद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वह जल्द ही अंतिम एकादश में वापसी करेंगे। पंत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं और पोंटिंग इस टीम के मेंटर हैं। उन्होंने कहा कि वह पंत के साथ आगामी लीग में काम करने को लेकर उत्साहित हैं।

पोंटिंग ने ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में कहा, "ऋषभ पंत एक बहुत ही ज्यादा प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं। मैं आईपीएल के आगामी लीग में उनके साथ दोबारा काम करने को लेकर उत्साहित हूं। मैं इस बात को लेकर आश्चवस्त हूं कि वह बहुत जल्दी ही भारतीय टीम के अंतिम एकादश में वापसी करेंगे।"

पंत के आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई वनडे में चोटिल हो गए थे और उनकी जगह लोकेयश राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था और राहुल तब से ही भारतीय कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद बने हुए हैं।

टीम प्रबंधन ने न्यूजीलैंड के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों में पंत की जगह राहुल को अंतिम एकादश में शामिल किया था। राहुल ने दोनों मैचों में लगातार दो अर्धशतक लगाए हैं।

अनिल खन्ना बने एटीएफ के आजीवन अध्यक्ष

एशियाई टेनिस महासंघ (एटीएफ) ने सोमवार को अनिल खन्ना को अपना आजीवन अध्यक्ष घोषित कर दिया। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने सोमवार को एक बयान जारी करके कहा कि खन्ना को एटीएफ का आजीवन अध्यक्ष चुनने के साथ-साथ ही उन्हें वित्तीय समिति का चेयरमैन और एटीएफ फाउंडेशन का सह चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

एटीएफ बोर्ड की सोमवार को आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक बैठक हुई, जिसमें खन्ना को विभिन्न पदों पर नियुक्त किया गया।

उनके अलावा सीएस सुंदर राजू को एटीएफ का उपाध्यक्ष चुना गया। वहीं, अनिल धुपर को एटीएफ के संवैधानिक समिति का सदस्य नियुक्त किया गया।

महिला हॉकी: न्यूजीलैंड के हाथों 1-2 से हारी भारतीय टीम

भारत की सीनियर महिला हॉकी टीम को न्यूजीलैंड दौरे के अपने दूसरे मैच में सोमवार को न्यूजीलैंड से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड की टीम ने मैच के तीसरे मिनट में ही पेनाल्टी पर गोल करके 1-0 की बढ़त बना ली। मेजबान टीम के लिए यह गोल मेगन हुल ने किया।

लेकिन भारत ने जल्द ही मैच में वापसी कर ली और पहले क्वार्टर के अंतिम मिनटों में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करके स्कोर को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। भारत के लिए यह गोल सलीमा टेटे ने किया।

इसके बाद दूसरा और तीसरा क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद चौथे क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने एक बार फिर से गोल दागकर 2-1 की बढ़त बना ली। हुल ने यहां भी न्यूजीलैंड के लिए गोल दागा, जोकि मैच में उनका दूसरा गोल था।

भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड डेवलपमेंट स्कॉड को 4-0 से हराया था। भारतीय महिला हॉकी टीम 29 जनवरी को न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। इसके बाद वह चार फरवरी को ब्रिटेन से और फिर अगले दिन मेजबान न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

लोकप्रिय