खेल की 5 खबरें: ICC वनडे रैंकिंग में छाए भारतीय खिलाड़ी, कोहली, रोहित और बुमराह की बादशाहत कायम

ICC वनडे रैंकिंग में कोहली 886 अंकों के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं, जबकी रोहित ने बेंगलुरू में 119 रनों की पारी खेली और फिलहाल 868 अंकों के साथ वे दूसरे स्थान पर हैं। जानिए खेल से जुड़ी 5 खबरें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में अपना दबदबा कायम रखा है। वहीं गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह की बादशाहत भी कायम है। भारत ने हाल ही में आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया है।

कोहली 886 अंकों के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। रोहित ने बेंगलुरू में 119 रनों की पारी खेली और इस पारी ने उनको अंकों संख्या 868 कर दी है। रोहित दूसरे स्थान पर हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। चोट से वापसी करने वाले शिखर धवन ने भी सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी कर 15वां स्थान हासिल किया है। वह सात स्थान आगे बढ़े हैं।

आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने 23वें स्थान पर कब्जा किया है तो वहीं सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एक स्थान आगे बढ़ते हुए छठे स्थान पर आ गए हैं। आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच एक स्थान नीचे 10वें स्थान पर आ गए हैं।

गेंदबाजों की बात की जाए तो बुमराह 764 अंकों के साथ पहले स्थान पर कायम हैं। उनके बाद न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट हैं। तीसरे स्थान पर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान कब्जा जमाए हुए हैं। हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में अब 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

सीरीज गंवाने के बाद एरोन फिंच ने की टीम इंडिया की तारीफ

आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में मिली हार का कारण डेथ ओवरों में भारत की शानदार गेंदबाजी को बताया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

फिंच ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि बल्लेबाज अंतिम ओवरों में ज्यादा रन नहीं बना पाए, जिससे हमें नुकसान हुआ।"

उन्होंने कहा, "पिछले दो मैचों में आखिर के अधिकतर ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने बल्लेबाजी की। हमने राजकोट में देखा कि लोकेश राहुल ने अंतिम ओवरों में हमें कितना नुकसान पहुंचाया क्योंकि वह मंझा हुआ बल्लेबाज है। मुझे लगता है कि इस मामले में हमसे चूक हुई है। हमारे पास ऐसे बल्लेबाज नहीं थे जो अंतिम 20-30 गेंदों पर टीम के लिए पर्याप्त रन जुटा सके।"

Aus Open: फेडरर आसान जीत के साथ दूसरे दौर में

पूर्व वल्र्ड नंबर-1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सोमवार को यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। छह बार की चैंपियन फेडरर ने पुरुष एकल के पहले दौर में अमेरिका के स्टीव जॉनसन को 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। इस महीने की शुरुआत में एटीपी से खुद को दूर रखने वाले फेडरर ने एक घंटे 21 मिनट में यह मुकाबला जीता।

फेडरर ने इस जीत के बाद कहा, "मैंने कई सप्ताह तक लगातार मैच नहीं खेले हैं। मुझे लगता है कि पहले तीन राउंड मेरे लिए काफी अहम होने वाले है। इन राउंडउ में मैं खुद को तनाव मुक्त और शांत रखना चाहता हूं।"

One Championship में अपना विजयी रथ जारी रखना चाहेंगी रितु फोगाट

एशियाई इतिहास में सबसे बड़ी स्पोटर्स मीडिया प्रापर्टी-वन चैम्पियनशिप (वन) की शुक्रवार 28 फरवरी को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में वापसी हो रही है और भारत की कुश्ती सनसनी रितु फोगाट अपने अब तक के संक्षिप्त करियर में दूसरी जीत हासिल करने के लिए चीन की प्रो एमएमए फाइटर वू चियाओ चेन से वन : किंग ऑफ द जंगल मुकाबले में भिड़ेंगी।

भारत के सबसे बड़े पहलवान परिवार से ताल्लुक रखने वाली रितु ने बीते साल डेब्यू करते हुए अपने पहले ही मुकाबले में नैम ही किम को पहले राउंड में टेक्नीकल नॉकआउट में हराया था।

25 साल की रितु को हालांकि वू को हराने के लिए अपना श्रेष्ठ देना होगा, जो अपने डेब्यू में छाप छोड़ने का प्रयास करेंगी।

मंगलवार से NCA में द्रविड़ की टीम के अंडर ट्रेनिंग करेंगे हार्दिक

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या राष्ट्रीय क्रिकेट संघ (एनसीए) में राहुल द्रविड़ की टीम के मार्गदर्शन में रिहैब प्रक्रिया शुरू करेंगे। मुंबई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में अभ्यास के दौरान टीम प्रबंधन ने पांड्या से कहा था कि वह एनसीए में अपना रिहैब पूरा करें।

टीम प्रबंधन से संबंध रखने वाले सूत्र ने बताया कि हरफनमौला खिलाड़ी से एनसीए में रिहैब पूरा करने को कहा गया है और इसे पूरा होने में तकरीबन 15-20 दिन का समय लगेगा।

सूत्र ने बताया, "जब पांड्या ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले भारतीय टीम के साथ अभ्यास किया था तो टीम प्रबंधन ने उनसे मंगलवार से ट्रेनिंग शुरू करने को कहा गया था। यह मुख्यत: दो सप्ताह का कार्यक्रम होगा इसके बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार होंगे।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय