ऋषभ पंत को लेकर आई एक अच्छी खबर! 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कर सकते हैं वापसी

अगर अगले साल फ़रवरी तक एनसीए द्वारा पंत को मंजूरी दे दी जाती है, जैसा कि फ़्रैंचाइज़ी को उम्मीद है, तो 2022 के अंत में बांग्‍लादेश दौरे में खेलने के बाद आईपीएल पहला टूर्नामेंट होगा जिसमें वह खेलेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2024 में कप्‍तान के तौर पर ऋषभ पंत दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए वापसी करने को तैयार हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि फ़्रैंचाइज़ी को उम्‍मीद है कि दिसंबर 2022 में कार एक्‍सीडेंट में चोटिल होने के बाद 2023 सीज़न नहीं खेलने वाले पंत फ़रवरी के अंत तक पूरी तरह से फ़‍िट हो जाएंगे।

इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि क्‍या वह विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ के तौर पर वापसी करेंगे या एक विशेषज्ञ बल्‍लेबाज़ के तौर पर लेकिन फ़्रैंचाइज़ी कप्‍तान और बल्‍लेबाज़ की भूमिका से ही ख़ुश है।

पंंत की आईपीएल वापसी के पहले संकेत नवंबर में मिले थे, जब उन्‍होंने कोलकाता में दिल्‍ली कैपिटल्‍स कैंप में हिस्‍सा लिया था। इस कैम्प में सीनियर फ़्रैंचाइज़ी सहायक स्‍टाफ़ सौरव गांगुली (डायरेक्‍टर ऑफ़ क्रिकेट), रिकी पोंटिंग (प्रमुख कोच) और प्रवीण आमरे (सहायक कोच) भी मौजूद थे।

पंत ने रिटेंशन और रिलीज़ किये जाने वाले खिलाड़‍ियों पर चर्चा की थी क्‍योंकि आने वाली 19 दिसंबर को दुबई में नीलामी होनी है। कार एक्‍सीडेंट के कारण पंत के दायें घुटने में गंभीर चोटें आई थीं और वह 2023 में पूरी तरह से क्रिकेट से दूर रहे। इसके बाद पंत की सर्जरी हुई और उन्‍होंने बेंगलुरु स्थित राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में रिहैब किया।

पिछले महीनों में उन्‍होंने कई वीडियो पोस्‍ट किए जिसमें उन्‍होंने बताया कि रिकवरी प्‍लान के मुताबिक चल रही है। उन्‍होंने बल्‍लेबाज़ी तो शुरू कर दी है लेकिन यह पुष्टि नहीं हुई है कि वह कीपिंग भी करेंगे।

जुलाई से बीसीसीआई की ओर से पंत पर कोई आधिकार‍िक अपडेट नहीं आई है। बीसीसीआई ने तब कहा था कि रिहैब में वह काफ़ी सुधार कर रहे हैं और नेट्स पर बल्लेबाज़ी और कीपिंग दोनों कर रहे हैं।" अगर अगले साल फ़रवरी तक एनसीए द्वारा पंत को मंजूरी दे दी जाती है, जैसा कि फ़्रैंचाइज़ी को उम्मीद है, तो 2022 के अंत में बांग्‍लादेश दौरे में खेलने के बाद आईपीएल पहला टूर्नामेंट होगा जिसमें वह खेलेंगे।

पिछले सीज़न में पंत की अनुपस्थिति में दिल्‍ली ने डेविड वाॅर्नर को अंतरिम कप्‍तान नियुक्त किया था। वे 14 मैचों में पांच जीत और नौ हार के साथ नीचे से दूसरे स्थान पर रहे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;