खेल की 5 बड़ी खबरें: SRH को लेकर डीविलियर्स का चौंकाने वाला बयान! और कोहली को हटा ICC वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे बाबर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से पहले एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

एबी डीविलियर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी को बताया कमजोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से पहले एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सनराइजर्स की बैटिंग में उतनी गहराई नहीं है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि हैदराबाद के पास जबरदस्त बॉलिंग अटैक है जो किसी भी टीम को चुनौती पेश कर सकती है। आरसीबी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मुकाबले में जीत मिली थी और वो इसी विनिंग मोमेंटम को बरकरार रखना चाहेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से पहले एबी डीविलियर्स ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, सनराइजर्स हैदराबाद का अटैक काफी अच्छा है। मुझे हमेशा उनके खिलाफ खेलना अच्छा लगता है। आप उनको रोक सकते हैं और ऐसा हम पहले कर चुके हैं। लेकिन वो भी आपको अपनी स्किल से चुनौती पेश कर सकते हैं। उम्मीद करते हैं कि हम अच्छी पार्टनरशिप करेंगे। एक बार उनके खिलाफ अगर आपने पकड़ बना ली तो फिर आप डॉमिनेट कर सकते हैं। आईपीएल में अन्य टीमों के मुकाबले उनके पास उतनी गहराई नहीं है। हमें ये सुनिश्चित करना होगा कि उन्हें गेम में वापसी का मौका नहीं देना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईसीसी वनडे रैंकिंग : कोहली को पछाड़कर बाबर बने नंबर-1 बल्लेबाज

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली अक्टूबर 2017 में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को पछाड़कर नंबर-1 बल्लेबाज बने थे और तभी से उनके सिर यह ताज सजा हुआ था लेकिन इतने वर्षो में पहली बार कोहली शीर्ष स्थान से हट गए हैं। बाबर 865 रेटिंग अंकों के साथ वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं जबकि कोहली 857 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। बाबर और कोहली के बीच आठ अंकों का फासला है। तीसरे स्थान पर भारत के रोहित शर्मा हैं।

बाबर ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था। जब इस सीरीज की शुरूआत हुई थी तो बाबर के 837 रेटिंग अंक थे। बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 103 रन बनाए थे जिसके बाद उनके रेटिंग अंक 858 हो गए थे। इसके बाद दूसरे मैच में बाबर ने 32 रन बनाए और उनका रेटिंग अंक घटकर 852 हो गया था। लेकिन तीसरे और अंतिम मैच में बाबर ने 94 रन बनाए और इसके साथ ही वह कोहली से आगे निकल गए। बाबर पाकिस्तान के चौथे बल्लेबाज हैं जो आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचे हैं। उनसे पहले जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ वनडे में शीर्ष रैंकिंग हासिल कर चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मेदवेदेव कोरोना से संक्रमित, मोंटे कार्लो मास्टर्स से हुए बाहर

विश्व के नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद वह मोंटे कार्लो मास्टर्स से बाहर हो गए हैं। एटीपी ने बयान जारी कर कहा, "12 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के कारण मेदवेदेव ने मोंटे कार्लो मास्टर्स से नाम वापस ले लिया है।" एटीपी ने बताया कि मेदवेदेव आईसोलेशन में हैं और टूर्नामेंट के फिजिशियन और एटीपी की मेडिकल टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। मेदवेदेव ने कहा, "मोंटे कार्लो में नहीं खेलना दुखद है। मेरा ध्यान अभी स्वस्थ होने पर केंद्रित है और मैं जल्द से जल्द वापसी करना चाहता हूं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कुश्ती : गुरप्रीत और संदीप को एशिया चैंपियनशिप में मिली हार

भारत के पहलवान गुरप्रीत सिंह और संदीप को अलमाती में चल रहे एशिया कुश्ती चैंपियनशिप में ग्रीको रोमन बाउट के कांस्य पदक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। गुरप्रीत को 77 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान के कैरात्बेक तुगोलबाएव से 0-5 से जबकि संदीप को 55 किग्रा वर्ग में किर्गिजस्तान के नुरमुखामेत अब्दुलाएव के हाथों 5-11 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को सबसे बड़ा झटका 87 किग्रा वर्ग में लगा जहां गत विजेता सुनील कुमार को ओपनिंग बाउट में विश्व कांस्य पदक विजेता उज्बेकिस्तान के रूस्तम आसाकालोव से पराजय झेलनी पड़ी। मुख्य कोच हरगोविंद सिंह ने आईएएनएस से कहा, "यह टूर्नामेंट कठिन है। हमारे पहलवान पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन सही मौके का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं।" एशिया ओलंपिक क्वालीफायर्स में भारत के पांच ग्रीको रोमन पहलवान टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने के करीब थे लेकिन सभी सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए। हर भार वर्ग के फाइनल में पहुंचने वाले पहलवानों को ही ओलंपिक टिकट मिलेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

करोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच टोक्यो ओलंपिक में 100 दिन बाकी

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में 100 दिन शेष रह गए हैं। टोक्यो ओलंपिक का आयोजन पिछले साल होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। ओलंपिक के मेजबान शहर टोक्यो में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए शहर में महीने भर का सेमी स्टेट आपातकाल लगाया गया है। डीपीए रिपोर्ट के अनुसार, टोक्यो की गर्वनर यूरिको कोएके ने कहा, "इस समय हमें मिलकर इस वायरस को फैलने से रोकने में एकजुट होना है और कोरोना वायरस को मात देनी है। हमें सभी के लिए ओलंपिक खेलों का आयोजन भी करना है।" टोक्यो में मंगलवार को कोरोना वायरस के 510 नए मामले सामने आए थे जो तीन दिन में पहली बार 500 से ज्यादा का आकंड़ा पार कर गया था। देश के पश्चिमी प्रायद्वीप ओसाका में कोरोना के 1099 मामले सामने आए थे। लोवर हाउस समिति में कोरोना वायरस एडवाइजरी पैनल की प्रमख शिगेरु ओमी ने कोरोना के चौथी लहर की पुष्टि की।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय