खेल की 5 बड़ी खबरें: एडिलेड बना AUS-IND टेस्ट सीरीज का होम बेस, ज्वोनरेवा-सीगमंड ने जीता US ओपन महिला युगल खिताब

एडिलेड ओवल का ऑनसाइट होटल भारत के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बायो सिक्योर बबल के तौर पर उपयोग में लिया जाएगा और लॉरा सीगमंड और वेरा ज्वोनरेवा की जोड़ी ने अमेरिका ओपन में महिला युगल खिताब जीत लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ऑस्ट्रेलिया भारत टेस्ट सीरीज के लिए 'होम बेस' बना एडिलेड

एडिलेड ओवल का ऑनसाइट होटल भारत के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आस्ट्रेलियाई टीम के लिए बायो सिक्योर बबल के तौर पर उपयोग में लिया जाएगा। भारत को इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया का दौरा करना है। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, एरॉन फिंच की कप्तानी वाली आस्ट्रेलियाई टीम इस समय इंग्लैंड में सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही है। वह अपने अनिवार्य क्वारंटीन के लिए एडिलेड आएगी और घरेलू सीजन के लिए तैयारी करेगी। जो खिलाड़ी आईपीएल के 13वें सीजन में नहीं खेलेंगे वो और उनके अलावा कोचिंग स्टाफ आस्ट्रेलिया लौटने के बाद एडिलेड में रहेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा जारी किए गए बयान में एसएसीए के मुख्य कार्यकारी कीथ ब्रैडशॉ के हवाले से लिखा गया है, "हम इस बात से खुश हैं कि हम आस्ट्रेलियाई टीम के लौटने पर दक्षिण आस्ट्रेलिया में ऐडिलेड ओवल के ओवल होटल में उनकी मेजबानी कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "हमने प्रीमियर स्टीवन मार्शल, और एसए की सरकार के साथ मिलकर जनता और खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित की है। हमें उम्मीद है कि ओवल होटल को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट सीजन के लिए लगातार उपयोग में लिया जा सके।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

मैनचेस्टर वनडे: आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रनों से दी मात

ग्लैन मैक्सवेल और मिशेल मार्श के अर्धशतकों के बाद एडम जम्पा और जोश हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 19 रनों से हरा दिया। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 295 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन इंग्लैंड की टीम नौ विकेट पर 275 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए सैम बिलिंग्स ने 110 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्कें की मदद से 118 रन की शतकीय पारी खेली लेकिन उनका यह शतक भी टीम को जीत नहीं दिला सका। बिलिंग्स के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 84 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 23 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की ओर से जम्पा ने 55 रन पर चार विकेट और हेजलवुड ने तीन विकेट लिए। वहीं, पैट कमिंस और मिशेल मार्श ने एक-एक विकेट लिए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अमेरिका ओपन: ज्वोनरेवा-सीगमंड की जोड़ी ने जीता महिला युगल खिताब

पहली बार किसी टूर्नामेंट में एक साथ खेल रहीं गैर वरीयता प्राप्त लॉरा सीगमंड और वेरा ज्वोनरेवा की जोड़ी ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करते हुए अमेरिका ओपन में महिला युगल खिताब जीत लिया है। ज्वोनरेवा और सीगमंड की जोड़ी ने शुक्रवार को आर्थर एश स्टेडियम में खेले गए 79 मिनट के फाइनल में तीसरी सीड चीन की जोड़ी जू यिफान और निकोल मेलिचर को 6-4, 6-4 से हराया। सीगमंड का महिला युगल वर्ग में यह अब तक का पहला बड़ा खिताब है। इससे पहले उन्होंने 2016 में मैट पाविच के साथ मिलकर फ्लशिंग मीडोज में अमेरिका ओपन का मिश्रित युगल खिताब जीता था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

चार बार के विश्व चैंपियन तिहरी कूद एथलीट टेलर को मिली हार

चार बार के विश्व चैंपियन अमेरिका के तिहरी कूद एथलीट क्रिस्टियन टेलर उम्मीदों पर खरा उतरने में विफल रहे और उन्हें सेमोरिन में विश्व एथलेटिक्स कॉटिनेंटल टूर सिल्वर मीट में स्थानीय एथलीट थॉमस वेसजेल्का से हार का सामना करना पड़ा। 25 साल के वेसजेल्का ने शुक्रवार को अपने तीसरे राउंड में 16.69 मीटर की दूरी तय की। उन्होंने छठे राउंड में 16.66 मीटर कर दूरी के साथ टेलर को पीछे छोड़ दिया। टेलर 16.53 मीटर ही कूद सके। वेसजेल्का 2018 यूरोपियन चैंपियनशिप के फाइनल में आठवें स्थान पर रहे थे। वहीं, उन्होंने चीन के वुहान में 2019 में 17.08 मीटर की दूरी तय की थी, जोकि उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

केकेआर में गर्ने का स्थान लेंगे अमेरिका के अली खान : रिपोर्ट

अमेरिका के तेज गेंजबाज अली खान को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए हैरी गर्ने के स्थान पर टीम में शामिल किया है। इस बार आईपीएल का आयोजन कोविड-19 के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से हो रहा है। गर्ने ने कंधे की चोट के कारण पिछले महीने आईपीएल और टी-20 ब्लास्ट से नाम वापस ले लिया था। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, खान अमेरिका के पहले खिलाड़ी होंगे जो आईपीएल में खेलेंगे। दाएं हाथ का यह गेंदबाज कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीए) में त्रिनिबागो नाइट राइडर्स के साथ सफल सीजन बिता कर आ रहा है। त्रिनिबागो और कोलकाता दोनों एक ही कंपनी के टीमें हैं। त्रिनिबागो ने इस बार खिताब अपने नाम किया है और खान ने लीग के आठ मैचों में आठ विकेट चटकाए।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next