भारत में तय क्रिकेट विश्व कप में सभी टीम लेंगी हिस्सा, पाकिस्तान की धमकी पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का ऐलान

पाकिस्तान बीसीसीआई सचिव जय शाह के बयान से नाराज है, जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। इस पर पीसीबी ने कहा कि अगर भारत सीमा पार नहीं आता है तो विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी खतरे में पड़ सकती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा 2023 मे भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए भारत नहीं आने की धमकी के एक दिन बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि भारत मेगा इवेंट का आयोजन करेगा और इसमें पाकिस्तान सहित सभी बड़ी टीमें हिस्सा लेंगी क्योंकि आजकल किसी भी क्षेत्र में भारत आने से कोई मना नहीं कर सकता है। यह टिप्पणी ऐसे समय आई है, जब पीसीबी ने बीसीसीआई सचिव जय शाह के हालिया बयान पर एशियाई क्रिकेट परिषद से एक आपात बैठक बुलाने का अनुरोध कर दिया है।

दरअसल जय शाह ने बयान में कहा था कि भारत अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा और उनकी मांग है कि टूर्नामेंट को न्यूट्रल स्थान पर ले जाया जाए। इस पर पीसीबी ने कहा है कि अगर भारत टूर्नामेंट के लिए सीमा पार नहीं जाता है तो इस तरह के कदम से वनडे विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी खतरे में पड़ सकती है।


हालांकि, अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान समेत सभी बड़ी टीमें हिस्सा लेंगी। उन्होंने कहा, "यह बीसीसीआई का मामला है और वे ही इस पर टिप्पणी करेंगे। भारत एक खेल महाशक्ति है, जहां कई विश्व कप आयोजित किए गए हैं। वनडे विश्व कप भी अगले साल भारत में होगा और दुनिया भर की सभी बड़ी टीमें इसमें भाग लेंगी क्योंकि आजकल किसी भी क्षेत्र में भारत की उपेक्षा नहीं की जा सकती है।"

उन्होंने आगे कहा, "भारत ने खेलों, खासकर क्रिकेट में बहुत योगदान दिया है। इसलिए अगले साल विश्व कप का आयोजन किया जाएगा और यह एक भव्य और ऐतिहासिक आयोजन होगा।" पाकिस्तान की भागीदारी के बारे में विशेष रूप से बात करते हुए ठाकुर ने कहा कि पड़ोसी देश अतीत में कई बार भारत आया है और उन्हें उम्मीद है कि सभी टीमें भाग लेंगी।


अनुराग ठाकुर ने कहा, "विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली सभी टीमों को भारतीय सरजमीं पर प्रतिस्पर्धा के लिए आमंत्रित किया जाता है। कई बार पाकिस्तान की टीमें भारत आई हैं और खेली हैं। मुझे लगता है कि भारत (किसी का) हुक्म चलाने की स्थिति में नहीं है और इसका कोई कारण नहीं है कि कोई भी ऐसा करे। मुझे उम्मीद है कि सभी देश यहां आएंगे और प्रतिस्पर्धा करेंगे।"

वहीं एशिया कप 2023 के लिए भारत के पाकिस्तान दौरे के बारे में पूछे जाने पर बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि यह फैसला गृह मंत्रालय करेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;