ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के बीच सूर्यकुमार बोले- वर्ल्ड कप फाइनल की हार से उबरने में लगेगा समय

सूर्यकुमार ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "जैसा कि आप सभी जानते हैं, विश्व कप खत्म हुए 4-5 दिन हो गए हैं। हर कोई निराश है, जिसमें हम भी शामिल हैं। लेकिन भारत और विदेशों में हमारे प्रशंसकों से हमें जो समर्थन मिला, वह अद्भुत था।

फोटो: GETTY IMAGES
फोटो: GETTY IMAGES
user

आईएएनएस

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के लिए भारत के कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव ने स्वीकार किया कि खिलाड़ियों को 2023 पुरुष वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली छह विकेट की हार से उबरने में समय लगेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाली प्रेरणा की सराहना की।

भारत टूर्नामेंट से पहले प्रबल दावेदार था और उसने जोशीले घरेलू दर्शकों के सामने और परिचित परिस्थितियों में खेलते हुए प्रतियोगिता में लगातार दस मैच जीते। लेकिन रविवार को अहमदाबाद में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से छह विकेट से हार के बाद उनका अजेय क्रम समाप्त हो गया।

सूर्यकुमार ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "जैसा कि आप सभी जानते हैं, विश्व कप खत्म हुए 4-5 दिन हो गए हैं। हर कोई निराश है, जिसमें हम भी शामिल हैं। लेकिन भारत और विदेशों में हमारे प्रशंसकों से हमें जो समर्थन मिला, वह अद्भुत था। अंत में, यह एक खेल है और यह हमें बहुत कुछ सिखाता है, जैसे कि जीवन में कैसे आगे बढ़ना है।

फाइनल में भारत की हार के बाद, पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम का दौरा किया और सभी खिलाड़ियों के साथ-साथ सहयोगी स्टाफ सदस्यों से भी मुलाकात की। “मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि कृपया अपना समर्थन हमेशा बनाए रखें जो आपने हमें दिया है। जैसा कि आप सभी ने देखा, फाइनल ख़त्म होने के बाद हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी ड्रेसिंग रूम में हमसे मिले और हमारा हौसला बढ़ाया।”

सूर्यकुमार ने कहा, "उन्होंने कहा, 'यह एक खेल है, और ऐसा होता रहता है - उतार-चढ़ाव। आपको इन सभी चीजों को अपने साथ लेना होगा।' हां, इससे उबरने और इससे बाहर आने में समय लगेगा।' लेकिन उनकी प्रेरक बातें और हम सभी से पांच-छह मिनट के लिए मिलना बहुत बड़ी बात थी; देश के एक नेता का ड्रेसिंग रूम में आना और टीम को प्रेरित करना हम सभी के लिए बहुत बड़ी बात थी। ''

4-30 जून तक वेस्ट इंडीज और यूएसए में खेले जाने वाले 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के साथ, सूर्यकुमार ने वादा किया कि भारतीय टीम ट्रॉफी जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगी।

''हमने पीएम मोदी की बातें ध्यान से सुनीं और उन्होंने हमारे साथ समय भी बिताया। लेकिन हम भविष्य के टूर्नामेंटों में बहुत अच्छा खेलने की कोशिश करेंगे। हमारे पास अगले साल फिर से एक आईसीसी टूर्नामेंट है और हम इस विश्व कप में दिखाई गई तीव्रता के साथ भविष्य के आयोजनों में खेलेंगे और उम्मीद है कि हम इसे जीतेंगे।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;