खेल की खबरें: दिल्ली का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, मैच पर सस्पेंस और कोमा से बाहर निकले कोच रेयान

आईपीएल के आज के मैच से कुछ घंटे पहले दिल्ली कैपिटल्स का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकला है और नीदरलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रेयान कैंपबेल कोमा से बाहर आ गए हैं। उन्हें शनिवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 2022: मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

कोरोना ने फिर से कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। आईपीएल के आज के मैच से कुछ घंटे पहले दिल्ली कैपिटल्स का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकला है। ऐसे में अब ये बड़ा सवाल है कि क्या शाम को होने वाला मैच होगा या उसे टाला जाएगा। हालांकि सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि टिम शिफर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आज सुबह सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ था। मैच तय समय पर ही शुरू होगा। जानकारी के मुताबिक, मैच से पहले खिलाड़ियों का जो रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाया गया, उसमें एक विदेशी प्लेयर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अभी खिलाड़ियों के RT-PCR टेस्ट की रिपोर्ट का इंतज़ार किया जा रहा है। दरअसल कोरोना संक्रमण से परेशान दिल्ली कैपिटल्स का सामना IPL के के 32वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स से होना है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सोमवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। दिल्ली टीम में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है।

फोटो : @IPL
फोटो : @IPL

पेले कैंसर के इलाज के लिए अस्पताल में हुए भर्ती

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले को कैंसर के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बारे में अस्पताल के डॉक्टरों ने मंगलवार को जानकारी दी है। पिछले सितंबर में कोलन से ट्यूमर निकाले जाने के बाद से 81 वर्षीय साओ पाउलो में कीमोथेरेपी के कई सत्रों से गुजर चुके हैं। डॉक्टरों ने कहा, "एडसन अरांटिस डो नैसिमेंटो को सोमवार को इजराइली अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।" अस्पताल के एक बयान में कहा गया है, "उनकी स्थिति अच्छी और स्थिर है और उन्हें अगले कुछ दिनों में छुट्टी दे दी जानी चाहिए।" सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, महानतम फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक पेले ने 1,363 मैचों के पेशेवर करियर में 1,281 गोलों का विश्व रिकॉर्ड बनाया, जो 21 साल में था। ब्राजील के लिए उन्होंने 91 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 77 अंतर्राष्ट्रीय गोल दागे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

बांग्लादेश के पूर्व स्टार क्रिकेटर का कैंसर से जूझने के बाद निधन

बांग्लादेश के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी मुशर्रफ हुसैन का 40 साल की उम्र में ब्रेन कैंसर से तीन साल तक जूझने के बाद निधन हो गया। उन्होंने पांच वनडे मैच खेले और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार रन बनाए, साथ ही अपने बाएं हाथ की स्पिन के साथ विकेट भी चटकाए थे। पिछले साल के अंत में हुसैन की चेन्नई के एक अस्पताल में ब्रेन सर्जरी हुई थी। लेकिन इस साल की शुरुआत में उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया और उन्हें पिछले महीने ढाका के यूनाइटेड अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उनका 19 अप्रैल को निधन हो गया। इस बारे में बुधवार को मिरर डॉट को डॉट यूके में एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई। क्रिकेटर के परिवार में उनकी पत्नी और एक बच्चा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सोशल मीडिया के माध्यम से उनके निधन पर दुख जताया।

बीसीबी ने ट्वीट किया, "बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मुशर्रफ हुसैन रुबेल के निधन पर शोक व्यक्त करता है। बाएं हाथ के स्पिनर ने दो दशकों के करियर में सभी प्रारूपों में 550 से अधिक विकेट लिए। बीसीबी गहरी सहानुभूति और संवेदना व्यक्त करता है।" हुसैन ने 2001/02 में ढाका विश्वविद्यालय के छात्र के रूप में अपना क्रिकेट करियर शुरू किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी पहली उपस्थिति बनाने से पहले उन्होंने इसी अवधि में बांग्लादेश ए का प्रतिनिधित्व किया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

नीदरलैंड कोच रेयान कैंपबेल कोमा से निकले बाहर

नीदरलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रेयान कैंपबेल कोमा से बाहर आ गए हैं। उन्हें शनिवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पचास वर्षीय कोच ने शनिवार को यूके में अपने परिवार के साथ बाहर निकलते समय सीने में दर्द और सांस लेने में कठिनाई महसूस की। पर्थ रेडियो पर बात करने वाले रेयान के भाई मार्क के अनुसार, वे अब ठीक हैं और कोमा से बाहर आ गए हैं। मार्क ने कहा, "वे अब कोमा से बाहर हैं। डॉक्टर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि रेयान के कोमा में जाने का असली कारण क्या था।" रेयान डच टीम के न्यूजीलैंड दौरे से वापस यूरोप की यात्रा कर रहे थे और एक हफ्ते पहले ही अपने दोस्तों और परिवार से मिलने अपने शहर गए थे।

बता दें, रेयान को जनवरी 2017 में डच का कोच नियुक्त किया गया था और उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑस्ट्रेलिया और हांगकांग दोनों का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 2016 में अपने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप अभियान में हांगकांग के लिए प्रदर्शन किया, इसी के साथ वह 44 साल में अपना टी20 डेब्यू करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए हैं।

खेल की खबरें: दिल्ली का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, मैच पर सस्पेंस और कोमा से बाहर निकले कोच रेयान

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों के आयोजन को लेकर क्या बोले कपिल देव

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों के दोबारा बहाल होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि दोनों देशों के खिलाड़ी एक दूसरे से खेलने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। हालांकि आखिरी फैसला सरकार का होता है। देश के हितों का ध्यान सबसे पहले रखा जाना चाहिए।

गांधीनगर में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कपिल देव ने कहा कि सरकार जो भी फैसला लेगी खिलाड़ी वही करेंगे। उन्होंने कहा "भारत-पाकिस्तान सीरीज के लिए खिलाड़ी हमेशा तैयार रहते हैं लेकिन हमें ये फैसला सरकार पर छोड़ देना चाहिए। केवल वे ही फैसला ले सकते हैं कि क्या करना है क्योंकि देश की पॉलिसी ज्यादा अहम है। एक नागरिक होने के नाते हमें अपने सरकार के फैसले के साथ खड़े रहना चाहिए।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia