श्रीलंका-बांग्लादेश की भिड़ंत के साथ शुरू होगा एशिया कप, 19 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला

श्रीलंका-बांग्लादेश की भिड़ंत के साथ शुरू होगा एशिया कप 

एशिया कप 2018 शनिवार यानि आज से दुबई में शुरू हो रहा है। इसका उद्घाटन मैच दुबई के क्रिकेट स्टेडियम में शाम 5 बजे से बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा।

एशिया कप 2018 शनिवार यानि आज से दुबई में शुरू हो रहा है। एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और हांगकांग की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसका उद्घाटन मैच दुबई के क्रिकेट स्टेडियम में शाम 5 बजे से बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें शुरुआती मैच जीतकर ग्रुप बी में आगे की राह आसान करना चाहेंगी।

वहीं दूसरी और एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में दो बार की विश्च चैम्पियन भारत रिकॉर्ड सातवीं बार यह खिताब अपने नाम करना चाहेगा। भारत अपने अभियान की शुरुआत 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ मुकाबले से करेगा। वहीं 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी। भारत ने अब तक सर्वाधिक छह बार एशिया कप का खिताब जीता है।

हांगकांग की टीम के पास अनुभव की कमी जरूर है लेकिन खिलाड़ियों में जोश की कमी नहीं है। टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने मौकों की तलाश में हांगकांग पलायन किया है। कप्तान भारतीय मूल के अंशुमान रथ हैं। उनका लक्ष्य बड़ी टीमों को चुनौती देना होगा क्योंकि अब उनके मैचों को वनडे का दर्जा मिल गया है।

गौरतलब है कि इस बार टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में खेल रही है। कोहली को इस टूर्नामेंट से आराम दिया है। उनकी जगह टीम इंडिया का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है।

दुबई की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होती रही है, ऐसे में युजवेंद्र चहल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं। वहीं टीम में वापसी कर रहे केदार जाधव भी परिस्थितियों के अनुसार दोनों स्पिनरों की मदद कर सकते हैं।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडेय, केदार जाधव, एम एस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, दिनेश कार्तिक, खलील अहमद।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें