एशिया कप: भारत-पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला आज, 15 महीने बाद भिड़ेंगी दोनों टीमें

15 महीने बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप में आमने-सामने होंगी। दोनों ही टीमें ग्रुप स्टेज में हॉन्ग कॉन्ग को हराकर आगे पहुंचीं हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला यह 130वां वनडे मैच होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दुबई में खेले जा रहे एशिया कप में आज शाम को भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेल जाएगा। भारत समेत पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों को इस खास मैच का इंतजार है। पिछले साल खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के बाद दोनों टीमें भिड़ेंगी। करीब 15 महीने बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप में आमने-सामने होंगी। दोनों ही टीमें ग्रुप स्टेज में हॉन्ग कॉन्ग को हराकर आगे पहुंचीं हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला यह 130वां वनडे मैच होगा।

भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ मुकाबला खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार कप्तानी करेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा थोड़ा दबाव जरूर होगा।

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर कहा कि दोनों टीमों के लिए अच्छा होगा कि वह इस मैच से ज्यादा पूरे टूर्नामेंट पर ध्यान लगाएं। उन्होंने कहा कि एक मैच में जीत से ज्यादा एशिया कप पर कब्जा करना ज्यादा अहम है।

वहीं भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान मैच में सीनियर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का मौका देना चाहिए। जहीर ने कहा कि लोकेश राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच में जो शतक लगाया था, उससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा और इसका फायदा उन्हें एशिया कप में मिलेगा।

मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान मैच में हमेशा दबाव रहता है, लेकिन उनके खिलाड़ी इस मैच को एक अन्य मैच की तरह ही लेंगे। सरफराज ने कहा कि हमारी यह कोशिश रहेगी कि बिना दबाव के इस मैच को खेलें।

भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 129 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें से 73 मैच पाकिस्तान और 52 मैच भारत ने जीता है। एशिया कप में दोनों टीमों का 11 बार आमना-सामना हुआ। इनमें दोनों टीमें 5-5 बार जीती हैं और 1 मैच बेनतीजा रहा। वहीं पिछले 5 वनडे मैचों की बात करें तो इसमें से 3 मैच भारत और 2 मैच पाकिस्तान जीता है।

लोकप्रिय
next