Asian Games 2023: पारुल और अन्नू रानी ने चीन में लहराया तिरंगा, 5000 मीटर की रेस और भाला फेंक में जीता गोल्ड

चीन के हांगझोउ में जारी एशियन गेम्स 2023 के आज 10वें दिन भारत की पारुल चौधरी और अन्नू रानी ने इतिहास रचते हुए चीन में तिरंगा लहरा दिया है। पारुल ने 5,000 मीटर रेस में गोल्ड मेडल जीता है। वहीं अन्नू रानी ने महिलाओं की भाला फेंक स्पर्धा में गोल्ड जीता है।

पारुल और अन्नू रानी ने चीन में एशियन गेम्स में जीता गोल्ड
पारुल और अन्नू रानी ने चीन में एशियन गेम्स में जीता गोल्ड
user

नवजीवन डेस्क

चीन के हांगझोउ में खेले जा रहे एशियन गेम्स 2023 के आज 10वें दिन भारत की पारुल चौधरी और अन्नू रानी ने इतिहास रचते हुए चीन में तिरंगा लहरा दिया है। पारुल ने 5,000 मीटर रेस में गोल्ड मेडल जीता है। वहीं अन्नू रानी ने एशिन गेम्स में महिलाओं की भाला फेंक स्पर्धा में 62.92 मीटर थ्रो के साथ गोल्ड पर कब्जा कर लिया। अन्नू का 2014 में इंचियोन के बाद यह दूसरा एशियाड पदक है। वहीं पारुल ने इससे पहले 3,000 मीटर रेस में भी भारत को सिल्वर मेडल दिलाया था।

भारत की पारुल चौधरी ने आखिरी 50 मीटर में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए महिलाओं की 5,000 मीटर दौड़ में जापान की रिरिका हिरोनका को हराकर भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता।पारुल दौड़ के बीच में छठे स्थान पर थी और फिर धीरे-धीरे आगे बढ़ती रही। उन्होंने आखिरी 50 मीटर में रफ्तार पकड़ी और अंत में मात्र 10 मीटर में उन्होंने जापानी प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ते हुए 15:14.75 के समय के साथ गोल्ड मेडल जीत लिया। यादगार जीत के बाद पारुल ने कहा, "एक दिन पहले 3000 मीटर स्टीपलचेज में गोल्ड मेडल से चूकने के बाद मैं थोड़ी निराश थी। फिर, मैंने 5000 मीटर में गोल्ड के लिए अपना लक्ष्य तय किया।"


वहीं भारत की अन्नू रानी ने एशिन गेम्स में महिलाओं की भाला फेंक स्पर्धा में 62.92 मीटर थ्रो के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। 2014 इंचियोन के बाद यह अन्नू का दूसरा एशियाड पदक है। भाला फेंक में भारत की अन्नू रानी गोल्ड मेडल जीतने की की प्रबल दावेदार थीं। वह अपने इवेंट में लगातार आगे चल रही थीं।

वहीं बात करें एशियन गेम्स में भारत के आज के दिन की तो आज अब तक 2 गोल्ड समेत कुल 9 पदक भारत की झोली में आ चुके हैं। भारत के लिए दिन का पहला मेडल नौकायन में ब्रॉन्ज के रूप में आया। शाम तक भारत के खिलाड़ियों ने एथलेटिक्स में जलवा दिखाते हुए एक के बाद एक कई मेडल्स अपने नाम कर लिए। आज अभी तक के प्रदर्शन के बाद भारत पदक तालिका में चौथे स्थान पर काब‍ज है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;