एशियन गेम्स: अदिति अशोक ने रचा इतिहास, एशियाई खेलों में गोल्फ में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं

अदिति के लिए व्यक्तिगत रजत पदक एशियाई खेलों में भारत के लिए पहला गोल्फ पदक है। इस बीच, भारतीय टीम पहले से चौथे स्थान पर खिसक गई और बिना पदक के एशियन गेम्स में अपना सफर खत्म करना पड़ा। यह स्कोरिंग के लिए एक कठिन दिन था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एशियन गेम्स में अदिति अशोक ने गोल्फ में सिल्वर मेडल हासिल किया है। एशियाई खेलों के इतिहास में भारत की किसी महिला गोल्फर का यह पहला पदक है। भारतीय गोल्फर अदिति अशोक रविवार को 19वें एशियाई खेलों के अंतिम दौर में अपनी बढ़त बरकरार नहीं रख पाईं और गोल्ड से चूक गईं।

अदिति के लिए व्यक्तिगत रजत पदक एशियाई खेलों में भारत के लिए पहला गोल्फ पदक है। इस बीच, भारतीय टीम पहले से चौथे स्थान पर खिसक गई और बिना पदक के एशियन गेम्स में अपना सफर खत्म करना पड़ा। यह स्कोरिंग के लिए एक कठिन दिन था, क्योंकि केवल छह खिलाड़ियों ने अंडर पार शॉट लगाए और केवल दो खिलाड़ियों को सफलता मिली।

उनमें से एक थाईलैंड की 21 वर्षीय अर्पिचया युबोल थीं, जो अदिति की तरह एलपीजीए टूर पर खेलती हैं। यूबोल ने अंतिम राउंड में 68 का स्कोर किया और भारतीय से आगे रहते हुए स्वर्ण पदक जीता।

भारतीय महिला टीम भी शीर्ष स्थान से चौथे स्थान पर खिसक गई और पदक से बाहर हो गई। जैसे ही यूबोल ने स्वर्ण पदक जीता, रजत अदिति के खाते में गया और कांस्य पदक कोरिया की ह्युनजो यू (65) ने जीता, जिनका अंतिम दिन का सर्वश्रेष्ठ दौर था।

पुरुष वर्ग में, अनिर्बान लाहिड़ी (65-67-74-68) टी-12 पर थे, एसएसपी चौरसिया (67-72-68-75) टी-28 पर खिसक गये। खलिन जोशी (70-69-69-73) टी-27वें और शुभंकर शर्मा (68-69-76-73) 32वें स्थान पर रहे। पुरुष टीम भी सातवें स्थान पर रही। भारतीय पुरुष सातवें स्थान पर रहे, कोरिया ने स्वर्ण पदक जीता, थाईलैंड दूसरे और हांगकांग तीसरे स्थान पर रहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;