ऑकलैंड वनडे: लगातार दूसरा मैच हारा भारत, न्यूजीलैंड ने 22 रनों से दी पटखनी, सीरीज पर किया कब्जा

न्यूजीलैंड ने भारत को तीन वनडे की सीरीज के दूसरे मैच में 22 रन से हरा दिया। इसी के साथ कीवी टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

फोटो: BCCI
फोटो: BCCI
user

आईएएनएस

न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत को 22 रनों से हरा तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय टीम 48.3 ओवरों में 251 रनों पर ही ढेर हो गई।

मेहमान टीम के लिए कुछ हद तक श्रेयस अय्यर ने लड़ाई लड़ी और 57 गेंदों पर सात चौके तथा एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए। उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने 45 और नवदीप सैनी ने भी 45 रन बना टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे।

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 273 रनों का स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने नाबाद 73, ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने 79 और हेनरी निकोलस ने 41 रनों का योगदान दिया। गुप्टिल ने 79 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के जबकि टेलर ने 74 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। कीवी टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 53 रन बटोरे। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने तीन, शार्दूल ठाकुर ने दो और जडेजा ने एक विकेट हासिल किया।

लोकप्रिय