दूसरा महिला टी-20: AUS ने भारत को 4 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई बढ़त, ताहिला मैक्ग्रा ने खेली मैच जिताऊ पारी

भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन विकेट लिए जबकि शिखा पांडे, कप्तान हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

ताहलिया मैक्ग्राथ (नाबाद 42) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने यहां कारारा ओवल में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 118 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ताहलिया के 33 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 42 रनों की पारी के दम पर 19.1 ओवर में छह विकेट पर 119 रन बनाकर मैच जीता।

भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन विकेट लिए जबकि शिखा पांडे, कप्तान हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की ओर से ताहलिया के अलावा बेथ मूनी ने 34, कप्तान मेग लेनिंग ने 15, एलिसा हेली ने चार, एलिसे पेरी ने दो, निकोला कैरी सात और एश्ले गार्डनर ने एक रन बनाए जबकि जॉर्जिया वारेहम 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने महज 52 रन के स्कोर पर स्मृति मंधाना (1), शैफाली वर्मा (3), जेमिमा रॉड्रिग्स (7), हरमनप्रीत (28) और यास्तिका भाटिया (8) के विकेट गंवाए। इसके कुछ देर बार ऋचा घोष (2) और दीप्ति शर्मा (16) रन बनाकर पवेलियन लौटीं।

इसके बाद भारत ने शिखा पांडे (1) और रेणुका सिंह (1) के विकेट गंवाए। भारत की पारी में पूजा वस्त्राकर 26 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद रहीं।ऑस्ट्रेलिया की ओर से टायला वलाएमिंक और सोफी मोलिनेउक्स ने दो-दो विकेट लिए जबकि गार्डनर, निकोला कैरी और वारेहम को एक-एक विकेट मिला।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia