IPL 2023: KKR को एक और झटका, सैम बिलिंग्स के बाद अब इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने IPL से नाम लिया वापस!

पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इस साल की शुरूआत में 7.25 करोड़ रुपये में मेगा नीलामी में खरीदा था। उन्होंने पांच मैच खेले, जिसमें सात विकेट लिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कप्तान पैट कमिंस 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे। वह भारत में अगले साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप और इंग्लैंड में एशेज के लिए पूरी तरह फिट होना चाहते हैं।

29 वर्षीय तेज गेंदबाज, जिनका आईसीसी टी20 विश्व कप में काफी खराब प्रदर्शन रहा, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इस साल की शुरूआत में 7.25 करोड़ रुपये में मेगा नीलामी में खरीदा था। उन्होंने पांच मैच खेले, जिसमें सात विकेट लिए।

मंगलवार को कमिंस ने आईपीएल 2023 के लिए अपनी अनुपलब्धता की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।


कमिंस ने कहा, मैंने अगले साल के आईपीएल नहीं खेलने का कठिन फैसला किया है। अगले 12 महीनों के लिए अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम टेस्ट और एकदिवसीय मैचों से भरा हुआ है, इसलिए एशेज सीरीज और (वनडे) विश्व कप से पहले कुछ आराम करूंगा।

केकेआर को धन्यवाद। खिलाड़ियों और कर्मचारियों की इतनी शानदार टीम और मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द से जल्द वहां वापस आ सकता हूं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मिचेल स्टार्क 2023 इंडियन प्रीमियर लीग सीजन को भी मिस कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया अगले साल जून और जुलाई में इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज खेलेगा। इसके बाद भारत अक्टूबर-नवंबर में 2023 एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करेगा।

इससे पहले इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ी ने IPL के अगले सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने जानकारी दी है कि वह आईपीएल 2023 में नहीं नजर आएंगे। बिलिंग्स ने इस बात की जानकारी ट्वीट करते हुए दी है। उनका कहना है कि वो केंट क्रिकेट के साथ साथ इंग्लिश समर की शुरुआत में लंबे प्रारूप वाले क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा था। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी का भी शुक्रिया अदा किया है।

सैम बिलिंग्स ने कहा कि मैंने मुश्किल फैसला लिया है कि मैं अगले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से हिस्सा नहीं लूंगा। मैं इंग्लिश समर की शुरुआत में केंट क्रिकेट के साथ लंबे प्रारूप वाले क्रिकेट पर फोकस करना चाहता हूँ। अपने दूसरे ट्वीट में बिलिंग्स ने कहा, कोलकाता नाइट राइडर्स को मौका देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। हर मिनट को एन्जॉय किया। कुछ शानदार लोगों के साथ एक शानदार फ्रेंचाइजी। उम्मीद है कि भविष्य में आपसे फिर मुलाकात होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia